*विशेष किशोर पुलिस इकाई की मासिक समीक्षा बैठक संपन्न*

रिपोर्ट: अख्तर अली 

focusnews24x7 

■■■■■■■■■■■■■

*देवरिया आज पुलिस लाईन देवरिया में मनोरंजन कक्ष में विशेष किशोर पुलिस इकाई की मासिक समीक्षा बैठक माह जनवरी 2023 का आयोजन अपर पुलिस अधीक्षक/प्रभारी विशेष किशोर पुलिस इकाई राजेश कुमार सोनकर के अध्यक्षता में किया गया है।

सोनकर द्वारा एस0जे0पी0यू0 के कर्तव्य एवं दायित्व के बारे में अवगत कराया गया तथा किशोर न्याय अधिनियम के अनुरूप बच्चों के हित में कार्य करने के लिए निर्देशित किया गया।
प्रभारी जिला प्रोबेशन अधिकारी जय प्रकाश तिवारी द्वारा बताया गया कि सोसल बैकग्राउण्ड रिपोर्ट के आधार पर मा0 बोर्ड के द्वारा बच्चों के संरक्षण तथा पुर्नवासन का आकलन किया जाता है तथा एस0आई0आर रिपोर्ट के आधार पर बच्चों के परिवार में समायोजन एवं उससे उसके सुनहरे भविष्य के लिए आकलन किया जाता है। इसके साथ ही किशोर न्याय अधिनियम में बदलाव तथा एस0जे0पी0यू0 एवं ए0एच0टी0यू0 एवं बाल विवाह के रोकथाम हेतु वृहद रूप से चर्चा किया गया। डाॅ संजय चन्द अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा बताया गया कि बच्चों की उम्र परीक्षण हेतु जिला चिकित्सालय में जांच हो रही है परीक्षण कराने में कोई असुविधा होती है तो सम्पर्क करें।
बैठक में बाल कल्याण समिति के सदस्य श्री मंत्री सिह, पंकज मिश्रा, क0स0 श्रम विभाग, अनिरूद्ध यादव, जिला प्रोबेशन कार्यालय देवरिया व जनपद के समस्त थानों में नामित विशेष किशोर पुलिस इकाई आदि मौजूद रहें।

Share.