प्रतापपुर( देवरिया अखिल भारतीय किसान सभा देवरिया जिला कार्यकारिणी की बैठक बनकटा क्षेत्र के खुरवासिया उत्तर में dr सतीश सिंह के आवास पर रमाशंकर गुप्ता की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। जिला मंत्री साधुसरण द्वारा सांगठनिक व किसानों से संबंधित रिपोर्ट प्रस्तुत किया गया जिस पर उपस्थित सभी साथियों ने अपने अपने विचार रखे । भाजपा सरकार की किसान विरोधी नीतियों की कड़े शब्दों में निंदा की गई। देश में हो रहे किसान आंदोलन हरियाणा में एमएसपी का मुद्दा, ग्रेटर नोएडा में भूमि अधिग्रहण का सवाल हमारे यहां गन्ने का भुगतान, तथा कथित नील गायों से भारी पैमाने पर हो रही फसलों की बर्बादी व सुरक्षा का मुद्दा, महंगी होती बिजली, बिजली के निजीकरण मीटर से हो रही बिल मे व्यापक स्तर पर अवैध वसूली किसानों को तबाह व बर्बाद कर रहा है और बेशर्म भाजपा के लोग गांव में चौपाल लगाकर किसान को समृद्ध बनाने की बात कह रहे हैं।

बैठक में निर्णय लिया गया कि 05जुलाई को बिजली के निजीकरण मीटर मे हो रही धांधली आदि को लेकर भाटपार बरियारपुर देवरिया व भालूवनी मे धरना प्रदर्शन किया जाएगा। गन्ना किसानों के सवाल पर 03 सितंबर को प्रतापपुर क्षेत्र में राज्य स्तरीय सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। किसान आंदोलन को मजबूत करने के लिए संगठन को गांव से मंडल व जिला तक सुदृण किया जाएगा। अगस्त के महीना मे किसानों की स्थानीय समस्याओं को लेकर तीन दिवसी धरना तहसील स्तर पर व एक दिन का धरना गन्ना मूल्य भुगतान को लेकर मिल परिसर में आयोजित किया जाएगा।

बैठक को जिला मंत्री साधुसारण के अलावे जयप्रकाश यादव बृजा नन्द यादव पहवारी कुशवाहा डाक्टर सतीश सिंह किताब यादव सुदर्शन प्रसाद भोला मदेशिया महेश यादव आदि ने संबोधित किया। अंत में भाटपार क्षेत्र के वरिष्ठ किसान नेता इसराइल खान को क्रांतिकारी श्रद्धांजलि अर्पित कर सभा समाप्त की गई। जयप्रकाश यादव उपाध्यक्ष जिला किसान सभा देवरिया।

Share.