शांडिल्य मिशन स्कूल में नव दुर्गा रूपी कन्याओं का हुआ भव्य पूजन और प्रसाद वितरण कार्यक्रम

भलुअनी  नगर पंचायत क्षेत्र के शांडिल्य मिशन में नवरात्र के शुभ अवसर पर स्कूल में बच्चियों को दुर्गा शक्ति रूपी कन्याओं का भव्य पूजन किया गया। मुख्य अतिथि मातृ शक्ति के रूप में पूर्व जिला महामंत्री महिला मंजू मिश्रा व विद्यालय के प्रबन्धक पवन सिंह ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। छात्राओं को माता रानी का रूप देकर उनके समक्ष डांडिया, नृत्य और माता की दरबार में चलों प्रिंसी,श्रेया,आराध्या, आकांक्षा,जीविका, लक्ष्मी द्वारा गीत की प्रस्तुत किया गया।जिसे देखने वाले श्रद्धालुगण खूब सराहे।
विद्यालय के प्रबन्धक पवन सिंह ने कहा कि पौराणिक मान्यताओं के अनुसार विजयदशमी के दिन मां दुर्गा ने महिषासुर का वध किया था। वहीं भगवान राम ने रावण का वध कर सीता माता को उसके चंगुल से बचाया था। इसलिए दशहरा व दुर्गा पूजा मनाया जाता है।
दुर्गा रूपी कन्याओं की आरती विद्यालय प्रबन्धक,अध्यापकगण और उपस्थित सभी सम्मानित जनों द्वारा माता रानी की आरती की गई। और प्रसाद वितरण सभी को किया गया।
मंजू मिश्रा ने माई हो तनी आ जयतु भक्ति गीत गाकर विद्यालय के माहौल को भक्तिमय कर दिया।
इस मौके पर माधुरी शुक्ला,गीता सिंह,अर्चना तिवारी,साधना सिंह,अंजली पाण्डेय,काजल तिवारी,पूजा गुप्ता,प्रिया सिंह, पिंकी पाण्डेय,नेहा दुबे, करिश्मा तिवारी,सुबास सिंह, शिवम् मणि त्रिपाठी, डॉक्टर योगेश गुप्ता, राहत अली, रवि वर्मा आदि लोग मौजूद रहे।

Share.