कार से युवकों को उड़ाते समय नशे में धुत था कोचिंग संचालक

■ 160 ‘तीसरी आंख’ से आया पकड़ में

गोरखपुर गोरखनाथ इलाके के रामनगर चौराहे के पास रविवार को देर रात हिट एंड रन के मामले में पुलिस ने रिटायर्ड दरोगा विजय प्रताप सिंह के बेटे कोचिंग संचालक सूर्य प्रताप सिंह को गिरफ्तार कर लिया। उधर, रविवार रात ही नौकायन केंद्र पर हुई ऐसी ही घटना में रामगढ़ताल पुलिस ने आरोपी कार चालक राजस्व निरीक्षक गोपाल यादव को गिरफ्तार किया है। दोनों हादसों में तीन लोगों की जान चली गई थी। तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे।
पुलिस ने दोनों ही मामले में लापरवाही से गाड़ी चलाने और गैर इरादतन हत्या की धारा में केस दर्ज कर आरोपियों को सोमवार को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। उधर, पुलिस ने दोनों का मेडिकल कराया, जिसमें शराब पीने की पुष्टि हुई है।
जानकारी के मुताबिक, गोरखनाथ इलाके के जाहिदाबाद निवासी मोईन (42), अकील अहमद (38) और ताहिर एक साथ रविवार रात खाना खाने के बाद चौराहे पर पैदल ही टहल रहे थे। सुनसान रोड पर पीछे से तेज रफ्तार में आई एक कार ने तीनों को जोरदार टक्कर मार दिया। टक्कर इतना तेज था कि तीनों हवा में फुटबॉल की तरह उड़ कर जमीन पर गिरे। मोईन और अकील की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि ताहिर घायल हो गया।

सूचना पर आई पुलिस ने ताहिर को अस्पताल भेजा। एक निजी अस्पताल में उसका उपचार चल रहा है। हादसे के बाद पुलिस को पास में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हादसे की फुटेज मिल गई। इसके बाद पुलिस ने रात में चार घंटे के बीच में 160 सीसीटीवी कैमरों को खंगाला। इसके बाद आरोपी सूर्य प्रताप सिंह के विनायकपुरम सेंट जोसेफ स्कूल के पीछे घर पर पहुंच गई। पुलिस ने सूर्य प्रताप को बुलाया तो उसने हादसा न होने की बात कही। लेकिन पुलिस ने घर से ही ढक कर रखी हुई डैमेज कार को बरामद कर लिया, जिससे हादसा हुआ था।
इसी तरह नौकायन पर दस बजे के करीब रामगढ़ताल इलाके के भगत चौक निवासी आदर्श राय, रानीबाग निवासी सुंदरम उर्फ प्रियांशु राय और जंगल चौरी निवासी समरजीत पासवान को कार सवार ने रौंद दिया था। हादसे में घायल प्रियांशु की मौत हो गई। प्रियांशु के पिता सुभाष राय बस्ती जिले के कलवारी थाने में हेड कांस्टेबल हैं। पुलिस ने इस मामले में भी केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की पहचान देवरिया जिले के लार थाना क्षेत्र के चुरिया निवासी गोपाल यादव के रूप में हुई है। वह रसूलपुर इंद्रानगर, रामगढ़ताल में रहता है। राजस्व निरीक्षक के पद तैनात गोपाल यादव की वर्तमान तैनाती महराजगंज में है। एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया कि रामगढ़ताल और गोरखनाथ इलाके में हुए सड़क हादसों में केस दर्ज कर पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों ही नशे में धुत थे। आरोपियों को पुलिस ने जेल भिजवा दिया है।

Share.