कैंसर मरीजों के लिए खुशखबरी जिले में अब बैठेंगे कैंसर के डॉक्टर

 

कैंसर मरीजों के लिए थोड़ी राहत की बात हुई है अब जिले में ही कैंसर के डॉक्टर बैठेंगे अब मरीजों को इलाज के लिए कानपुर दिल्ली मुंबई नहीं भागना पड़ेगा

जालौन अब नहीं भटकना पड़ेगा कैंसर मरीजों को दिल्ली मुम्बई जैसी जगह, उरई में ही ओपीडी करेंगे कैंसर के अनुभवी डॉक्टर्स जो कि टाटा कैंसर इंस्टीट्यूट से प्रशिक्षित हैं, इसके साथ साथ हफ्ते में 2 दिन होगी श्वांस रोग विशेषज्ञ की भी ओपीडी।

उरई: कानपुर के थंगम हॉस्पिटल (कैंसर स्पेशलिस्ट) के अनुभवी डॉक्टर्स अब उरई के सिद्धि विनायक हॉस्पिटल में करेगें ओपीडी, आज सिद्धि विनायक हॉस्पिटल में हुई प्रेस वार्ता के दौरान डॉ विक्रम गौतम (पल्मोनोलॉजिस्ट & इंटेंसिविस्ट) एवं डॉ दिलीप कुमार (प्रबंधक सिद्धि विनायक हॉस्पिटल) ने बताया कि अब हम उरई शहर में कैंसर मरीज के लिए नई ओपीडी लेकर आ रहे हैं, जहाँ टाटा कैंसर इन्स्टिट्यूट से प्रशिक्षित डॉक्टर्स हर मंगलवार को सुबह 10 से 12 सिद्धि विनायक हॉस्पिटल में कैंसर के मरीज देखेंगे और जो मरीज कैंसर के इलाज के लिए इधर उधर भटक रहे हैं उन्हें अब उरई में ही सबसे अच्छा पूरे इंडिया लेवल का कैंसर का इलाज मुहैया कराया जाएगा।

 हर मंगलवार को सुबह 10 से 12 जो ओपीडी होगी जिसमें डॉ.भावेश पोलाडिया, डा. दीप्ति मिश्रा, डॉ. अरुणा प्रभु, डॉ. सरवणा राज मनिक्कम आएगें, इसमें हमारे पास एक केमोथेरेपी स्पेशलिस्ट और तीन कैंसर के सर्जन भी है जिसमे की दो महिला कैंसर सर्जन है। पूरे उत्तर प्रदेश में बहुत ही कम कैंसर की महिला सर्जन है, जबकि हमारे हॉस्पिटल के पास दो महिला सर्जन है, जिससे महिलाओं को बहुत फायदा होगा क्योंकि महिलाएं बहुत शर्माती है, बच्चेदानी का कैंसर, स्तन कैंसर ये सब दिखाने में महिलाएं बहुत देरी कर देती हूँ और बहुत लेट हो जाती हैं, जब तक वो कैंसर फैल चुका होता है, तो इसमें एक फायदा महिलाओं को होगा कि वो महिला डॉक्टरों के संपर्क में आके जल्द से जल्द जब भी उन्हें महसूस होगा कि कुछ गड़बड़ है, कुछ उन्हें शंका हो के कुछ ब्लीडिंग हो रही है, गांठ हो रही है, वो आके कभी भी दिखा सकती है तो छोटी स्टेज में नियर स्टेज में और अर्ली स्टेज में उनका इलाज संभव हो जाएगा। उनकी जांच संभव हो जाएगी, ये डॉक्टर्स टाटा कैंसर से प्रशिक्षित हैं और ये हर प्रकार के कैंसर में प्रशिक्षण प्राप्त हैं।

 

 

इसके अतिरिक्त उरई मेडिकल कॉलेज में अस्सिटेंट प्रोफेसर के पद पर तैनात डॉ. विक्रम गौतम (पल्मोनोलॉजिस्ट & इंटेंसिविस्ट) भी हफ्ते में 2 दिन ओपीडी करेगें जो कि श्वांस रोग विशेषज्ञ हैं, इसमें आपको टीवी, एवं चेस्ट से सम्बन्धी बीमारियों का भी इलाज मिलेगा।।

 

Share.