*जीवन मे संगठित व अनुशासित बनने की सीख देता है खेल:सभाकुंवर*

रिपोर्ट  : मुहम्मद युसुफ 

focusnews24x7 

■■■■■■■■■■■■■

प्रतापपुर (देवारीय)(एसएनबी) क्षेत्र के बौलिया पांडेय कम्पोजिट विद्यालय के प्रांगण में चल रही स्व0 सर्वजीत सिंह स्मृति फुटबाल प्रतियोगिता के चौथे क्वाटर फाइनल मुकाबले के दौरान खिलाड़ियों एवं दर्शकों को सम्बोधित करते हुए बतौर मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक सभाकुंवर कुशवाहा ने कहा कि खेल व्यक्ति को जीवन मे अनुशासित और संगठित बनने की सीख देता है।

उन्होंने कहा कि जीवन मे संगठित होकर किया गया कोई भी काम व्यक्ति को सफलता की ओर ले जाता है।इससे हमें भी सीख लेनी चाहिए। ग्राम प्रधान द्वारा विद्यालय से बौलिया पांडेय दक्षिण टोला तक कि खड़ंजा सड़क को बनवाने की मांग पर उन्होंने कहा कि क्षेत्र का कोई ऐसा गांव मोहल्ला सड़क एवं गली नही है जिसमे हम हजारों बार नहीं गए होगें।हमें सारी बातें याद है। अभी हमने अनेकों गावो में सड़क निर्माण के लिए अपने कोटे से धन दिया है।जैसे जैसे बजट आता रहेगा इन सभी कामों को कराया जाएगा।

विशिष्ट अतिथि के रूप में मैरवां के चेयरमैन अभिमन्यु कुमार मैरवां नगर सदस्य एवं माले नेता शंकर कुशवाहा पकड़ी नरहियां के प्रधान दीपेंद्र कुशवाहा मौजूद रहे।

खेल का शुभारंभ होते ही दोनों टीमें गोल करने को लेकर आपस मे जूझने लगी।पहले हाफ के 30वें मिनट में दिघवारा(छपरा) के 11 नम्बर जर्सी के खिलाड़ी उस्मान खान ने पहला गोल दाग की अपनी टीम के खिलाड़ियों का हौसला अफजाई करने का काम किया।पहले हाफ के अंत तक स्पोर्टिंग क्लब गोरखपुर के खिलाड़ी गोल उतारने नाकामयाब रहे।

दूसरे हाफ के अंतिम चरण में दिघवारा के मोहम्मद हासिम ने दूसरा गोल दाग कर गोरखपुर को दो गोल से पराजित कर दूसरे सेमीफाइनल में अपना जगह सुनिश्चित करा लिया।शुक्रवार को दिघवारा और कोपागंज के बीच दूसरा सेमी फाइनल खेला जाएगा।इस दौरान रेफरी ने बार बार फाउल खेलने को लेकर दिघवारा के 10 नम्बर के खिलाड़ी मो .शिब्बू खान को पीला कार्ड दिखा कर गम्भीर चेतावनी दी गयी थी।­

प्रतियोगिता के दौरान आयोजक पूर्व जिला पंचायत सदस्य लालबहादुर कुशवाहा ग्राम प्रधान इंद्रजीत यादव संजय गिरी अनिल दुबे बृजेश कुशवाहा श्रीराम डब्लू मुलायम आदि मौजूद रहे।

Share.