देवरिया, जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में 23 जनवरी को नेता जी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर मानव श्रृंखला बनाई जाएगी। इसी के साथ सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाई जाएगी। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित की गई, जिसमें जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिए।
जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा की हुई बैठक में प्राप्त निर्देशों के अनुपालन में 5 जनवरी से 4 फरवरी तक सड़क सुरक्षा माह का आयोजन किया जा रहा है उत्तर प्रदेश शासन द्वारा सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती 23 जनवरी को हर जनपद में 11:00 बजे मनाई जाएगी। जिसमें कक्षा8 से 12वी तक सभी विद्यालयों के छात्रों एवं उच्च शिक्षा के सभी विद्यार्थियों के द्वारा एक साथ मानव श्रृंखला निर्माण और सडक सुरक्षा शपथ दिलाएं जाने के लिए निर्देशित किया गया है। मानव श्रृंखला के निर्माण के लिए सभी विद्यालयों, सभी विभागों व आम जनमानस से अधिक से अधिक संख्या मे प्रतिभागिता सुनिश्चिय कराये जाने के लिए कहा गया है। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य यातायात नियमों के प्रति सभी को जागरूक करना है। इसलिए माइक्रो स्तर पर प्लान तैयार किया जा रहा है। मानव श्रृंखला का आयोजन तीन स्तरों पर होगा। जिसमें जिला स्तर, तहसील स्तर तथा ब्लॉक स्तर शामिल है ।
इस बैठक में पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा, सीडीओ रविंद्र कुमार, सीएमओ डॉकटर राजेश झा, एडीएम प्रशासन गौरव श्रीवास्तव, एडीएम वित्त नागेंद्र कुमार सिंह जिला विकास अधिकारी रवि शंकर राय, जिला विद्यालय निरीक्षक विनोद राय, एआरटीओ आशुतोष शुक्ला, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हरीश चंद्र नाथ एवं रेड क्रॉस के सचिव अखिलेंद्र शाही सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे ।

Share.