छात्रों का भविष्य ही देश का भविष्य तय करता है- सांसद रविन्द्र कुशवाहा

  • पीएम मोदी की पुस्तक ”एग्जाम वॉरियर्स” छात्रों में की वितरित 
  • छात्रों के अन्दर सकारात्मक ऊर्जा का संचार करना चाहते है। पीएम मोदी
  • पुस्तक विद्यार्थियों के लिए ही नहीं यह शिक्षकों और अभिभावकों के लिए भी  महत्वपूर्ण

रिपोर्ट  अख्तर अली 

focusnews24x7 

      ■■■■■■■■■■■■■
सलेमपुर (देवरिया)। यहां के आर•एल• एकेडमी विद्यालय में सांसद रविन्द्र कुशवाहा ने पीएम मोदी की पुस्तक ”एग्जाम वॉरियर्स” छात्रों में वितरित किया।

अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा कि छात्रों का भविष्य ही देश का भविष्य तय करता है। इसलिए देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने छात्रों के भविष्य को निखारने के लिए स्वयं एक्जाम वॉरियर्स पुस्तक लिखी है।

वह परीक्षा पर चर्चा के माध्यम से छात्रों के अन्दर सकारात्मक ऊर्जा का संचार करना चाहते हैं जिससे छात्र परीक्षा में सफल हो सकें और भविष्य का एक मजबूत भारत बना सके।
सांसद ने कहा कि यह पुस्तक विद्यार्थियों के लिए ही नहीं यह शिक्षकों और अभिभावकों के लिए भी बहुत महत्वपूर्ण पुस्तक है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने मूलतः परीक्षा के दौरान बच्चों में होने वाले तनाव के संदर्भ में इस पुस्तक का लेखन किया है, पर इसमें जीवन प्रबन्धन पर भी विशिष्ट जानकारियां दी गई हैं।

उन्होंने बताया कि पुस्तक में विद्यार्थियों की सहायता के लिए योग के कई आसनों के साथ ही परीक्षा को उत्सव, उमंग और उल्लास से देने, परीक्षा पर हंसते हुए जाने और मुस्कराते हुए आने, वर्तमान में रहने, खेलों से जीवन संवारने आदि पर भी सूत्र दिए गए हैं।

कार्यक्रम में आभार व्यक्त प्रबन्धक संदीप श्रीवास्तव ने किया।

उक्त अवसर पर भाजपा मीडिया प्रभारी अजय दुबे वत्स, प्रधानाचार्य संजय पाण्डेय, सुनील यादव स्नेही, अशोक कुशवाहा, संदीप सिंह विशेन, राकेश दुबे एवम् राजेश शाह मौजूद रहे।

Share.