रिश्वत और अभद्र व्यवहार के साथ जातिसूचक शब्दों के प्रयोग का लगा आरोप

■■■■■■■■■■■■■■■■

रिपोर्ट: मुहम्मद युसुफ

■■■■■■■■■■■■■■■

सोहनपुर, देवरिया।बनकटा थाना क्षेत्र सोहनपुर स्थित बड़ौदा यूपी बैंक के प्रबंधक पर रिश्वत मांगने व जाति सूचक शब्दों के प्रयोग करने का आरोप लगा है।

थाना क्षेत्र के सिकराहटा गांव निवासी बंटी पासवान ने थाने में दिये शिकायती पत्र में आरोप लगाया है कि 21 सितम्बर को लगभग 2.30 बजे खाता ट्रान्सफर कराने के लिए गया था शाखा प्रबंधक द्बारा 5000 रुपये की रिश्वत मांगते हुए जाति सूचक शब्दों के साथ अभद्र व्यवहार करते हुए गाली गलौच दिया गया। वहां मौजूद ग्राम प्रधान एकडंगा पंडित अजीत कुमार गौड़ ने कई ग्राहकों से शाखा प्रबंधक द्बारा किये जा रहे इस प्रकार के व्यवहार पर पूछा तो उनसे भी नोक झोंक हुईं।पक्ष जानने पर शाखा प्रबंधक प्रिन्स जयसवाल ने बताया कि ऐसा आरोप मेरे लिए कोई मायने नहीं रखता है

इस बावत थानाध्यक्ष बनकटा दिलीप सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है छानबीन की जा रही है। प्रबंधक और पीड़ित को थाने बुलाया जा रहा है। बाजार में लोगों की चर्चा की मानें तो संविदा पर तैनात एक क्षेत्रीय कर्मी की भूमिका बैंक संचालन प्रमुख रूप से रहती है उन्हीं के इशारे पर लोन आदि जैसे प्रमुख कार्य होते हैं।कुछ लोगों का कहना यहां तक कहना है कि संविदा कर्मी से बिना मिले कोई कार्य होना असम्भव सा लगता है।

Share.