30 अगस्त को रिलीज होने वाली फिल्मों द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल को प्रदर्शित करने से इनकार करने के लिए कोलकाता सिनेमा मालिकों की निंदा की।

रिपोर्ट: सोनी पांडे वाराणसी फोकस न्यूज24 x7

  निर्माता जितेंद्र नारायण सिंह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के डर से ३० अगस्त को रिलीज होने वाली फिल्मों द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल को प्रदर्शित करने से इनकार करने के लिए कोलकाता सिनेमा मालिकों की निंदा की।

बहुप्रतीक्षित फिल्म द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल के निर्माता जितेंद्र नारायण सिंह ने उनकी फिल्म को प्रदर्शित करने से इनकार करने पर कोलकाता के सिनेमा मालिकों की सार्वजनिक रूप से आलोचना की है। उनका आरोप है कि ये थिएटर बाहरी दबावों, खासकर राजनीतिक ताकतों और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के दबाव के आगे झुक रहे हैं और ऐसी फिल्म दिखाने को तैयार नहीं हैं जो संवेदनशील लेकिन गंभीर मुद्दों पर प्रकाश डालती हो।

यह फिल्म, जिसने पहले ही रोहिंग्या शरणार्थियों, अवैध घुसपैठ और ‘लव जिहाद’ पर तीखी बहस के आसपास की कठोर वास्तविकताओं के अपने बेबाक चित्रण के लिए महत्वपूर्ण ध्यान आकर्षित किया है, देश भर के सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है। हालांकि, सिंह का दावा है कि कोलकाता में सिनेमाघरों ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के गंभीर नतीजों के डर का हवाला देते हुए फिल्म दिखाने से इनकार कर दिया है। “द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल” एक साहसिक कथा प्रस्तुत करती है जो इस क्षेत्र के सामने आने वाली चुनौतियों को प्रकाश में लाती है।

जितेंद्र नारायण सिंह ने गहरी निराशा व्यक्त करते हुए कहा यह देखना निराशाजनक है कि सिनेमा, जो स्वतंत्र अभिव्यक्ति और सत्य के प्रसार के लिए एक मंच है, को राजनीतिक भय से दबाया जा रहा है। कोलकाता के लोग इस फिल्म को देखने के हकदार हैं और इसके संदेश का महत्व स्वयं तय करें। द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल को प्रदर्शित करने से इनकार करके, ये थिएटर मालिक अपने दर्शकों को एक ऐसी कहानी से जुड़ने का अवसर नहीं दे रहे हैं जो उनके जीवन को प्रभावित करती है।

निर्माता ने इस बात पर जोर दिया कि फिल्म का इरादा उन महत्वपूर्ण सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालना है जिन्हें लंबे समय से नजरअंदाज किया गया है। उन्होंने जनता से ऐसी सेंसरशिप के खिलाफ खड़े होने और फिल्म को अन्य स्थानों या प्लेटफार्मों पर तलाशने का आग्रह किया जहां यह उपलब्ध होगी।

इन चुनौतियों के बावजूद, द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल ३० अगस्त, २०२४ को देशभर में रिलीज होगी और निर्माता यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि फिल्म का संदेश दूर-दूर तक दर्शकों तक पहुंचे।

Share.

मेरे अल्फ़ाज.......... मैं पत्रकार हूं मैं खोज हूँ , मैं विचार हूँ , मैं अभिव्यक्ति,की पुकार हूँ मैं सत्य का प्रसार हूँ मैं पत्रकार हूँ | किसी सच की, तलाश में या किसी शक के ,आभास में मैं किसी लाचार का विचार हूँ या किसी नेता पर प्रहार हूँ मैं पत्रकार हूँ | मैं चाहूँ तो, राई का पहाड़ बना दूं | या महज़ ,आरोप की सज़ा सुना दूं मैं चाहूँ तो बिन बात ,की हवा बना दूं या किसी ,उठती आवाज़ की भ्रूण हत्या करवा दूं मैं विधि का विधान हूँ हां मैं पत्रकार हूँ |