50 लाख रुपए से ज्यादा कीमत वाली अमाल कंपनी की समीक्षा

■ अवलोकन के सख्त टैग में कहा गया है कि निर्माण परियोजना को समय से पूरा करें या कार्रवाई के लिए तैयारी कर रहे हैं

50 लाख रुपये से अधिक के निर्माण में 50 लाख रुपये से अधिक की लागत आई।

बैठक में सचिवालय ने विभिन्न विद्यापीठों के निर्माण में होने वाली देरी पर चर्चा की और अधिकारियों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी।

अवकाश आवास पर बैठक से लेकर प्लास्टिक प्लांट जल निगम (शहरी) के वेतन पर भी रोक लगा दी गई।

टीचर्स ने लोक निर्माण विभाग के गेस्ट हाउस परिसर में चार अति विशिष्ट कक्षों के नवीन ब्लॉक के प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने फरवरी के अंत तक प्रत्येक दशा में डीएमके के पेट्रोकेमिकल खंडों के निर्माण कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये। इस प्रोजेक्ट का काम 17 नवंबर 2020 से शुरू हुआ था. यह 16 अगस्त 2021 तक पूरा नहीं हो सका। प्रोजेक्ट की कुल लागत 2.68 करोड़ रुपये है। उन्होंने कहा कि यदि फरवरी माह की समाप्ति तक निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ तो जिम्मेदार अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई के लिए शासन को पत्र लिखा जाएगा। फेहरिस्त ने पाथरदेवा में राजकीय डिग्री कॉलेज में पांच लेक्चर हॉल और एक कॉमन हॉल, 100 बेड वाले ऑर्केस्ट्रा और बैडमिंटन कोर्ट का निर्माण कराया। उन्होंने निर्माण में देरी से संबंधित कई प्रश्न पूछे, जिसके लिए उत्तरदाई संस्था यूपीपीसीएल के अधिकारी न दे सके। बैपटिस्ट द्वारा म्यूज़िला मैगज़ीन मार्ग के कम्यूनिटी एवं कॉस्टलिटी का कार्य शीघ्र पूर्ण करने का निर्देश दिया गया। वास्तुशिल्प ने वक्फ विकास निगम पथरदेवा में ईश्वरीय आईटीआई, बरहज में वास्तुशिल्प कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के विभिन्न समुदायों द्वारा समीक्षा शामिल है।

बैठक में सीडीओ प्रत्यूष पेंज, डीएसओ संजय पेंज, डीएफओ जगदीश आर, जिला विकास अधिकारी साविया राय, सीओ डॉक्टर अरविंद वैश्य, डीएसओ संजय पेंज समेत कई अधिकारी मौजूद थे।

Share.