डीएम ने लोकसभा निर्वाचन के दृष्टिगत अंतरराज्यीय सीमा तथा विभिन्न मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

जिला प्रशासन लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण, निष्पक्ष व भयमुक्त माहौल में सकुशल संपन्न कराने के लिए प्रतिबद्ध-डीएम

देवरिया जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह व पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के मद्देनजर आज अंतरराज्यीय सीमा तथा विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया।
इस अवसर पर डीएम ने कहा कि जिला प्रशासन लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण, निष्पक्ष व भयमुक्त माहौल में सकुशल संपन्न कराने के लिए प्रतिबद्ध है। अंतरराज्यीय सीमाओं तथा अतिसंवेदनशील बूथों पर प्रशासन की विशेष निगाह होगी।
डीएम व एसपी सबसे पहले विकास खण्ड लार स्थित प्राथमिक विद्यालय बनकटा अमेठिया पहुंचे। उक्त मतदान केंद्र में दो बूथ बनाये गए हैं।
डीएम ने रैंप, पेयजल, विद्युत, शौचालय इत्यादि के विषय में जानकारी प्राप्त की। बताया गया कि उक्त मतदान केंद्र पर लगभग दो हजार मतदाता हैं, जिनमें से अधिकांश क्षेत्र से बाहर रहते हैं। डीएम ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जनपद से बाहर रह रहे सभी मतदाताओं को पाती भेजने का अनुरोध किया। साथ ही गांव में मतदाता बुलावा टोली बनाने का भी निर्देश दिया। उन्होंने मतदान केंद्र के इतिहास के विषय में भी जानकारी प्राप्त की। इसके पश्चात डीएम एवं एसपी देवरिया-मैरवा सीमा पर स्थित चेकपोस्ट का जायजा लिया।
डीएम ने कहा कि सीमा पर विशेष चौकसी बरती जाए। प्रत्येक संदिग्ध वाहन की सघन जांच की जाए। डीएम एवं पुलिस अधीक्षक ने मतदान केंद्र कंपोजिट प्राथमिक विद्यालय रामपुर बुजुर्ग का भी निरीक्षण किया एवं निर्वाचन आयोग की मंशानुरूप तैयारी पूर्ण करने का निर्देश दिया।
इस दौरान एसडीएम भाटपाररानी हरिशंकर लाल, सीओ, सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

Share.