डीएम ने किया पुलिस भर्ती परीक्षा केंद्र का निरीक्षण

देवरिया  जनपद में उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा आरक्षी नागरिक पुलिस भर्ती परीक्षा पूर्ण शुचिता एवं पारदर्शिता से सम्पन्न कराने हेतु जिलाधिकारी श्रीमती दिव्या मित्तल एवं पुलिस अधीक्षक श्री संकल्प शर्मा ने जनता इंटर कॉलेज एवं अशोक इंटर कॉलेज परीक्षा केंद्र का निरीक्षण किया।जिलाधिकारी ने कहा कि सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में परीक्षा संपन्न हो रही है, जिससे कि नकल विहीन और शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा संपन्न कराई जा सके। उन्होने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर सभी परीक्षा केंद्रों के आसपास पुलिस बल की तैनाती की गई है।

परीक्षा पर नजर रखने के लिए जोनल, सेक्टर एवं स्टेटिक मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की गई है। परीक्षा केंद्र के आसपास कोई भी कोई व्यक्ति संदिग्ध गतिविधि करता नजर आता है तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
पुलिस अधीक्षक ने सभी परीक्षा केंद्रों पर लगाई गई पुलिस फोर्स को निर्देश दिए कि परीक्षा केंद्रों के आसपास भीड़ नहीं होना चाहिए।

उन्होंने बताया है कि सघन जांच के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है। इसके लिए परीक्षा केंद्रों के बाहर मैटल डिटेक्टर लगा रखे हैं। जिससे होकर ही परीक्षार्थियों को प्रवेश दिया जा रहा है।
परीक्षा केंद्रों पर स्थापित सीसीटीवी कैमरा, कंट्रोल रूम आदि का अवलोकन कर जायजा लिया गया।

ड्यूटी में तैनात अधिकारी/कर्मचारीगण को जारी गाइडलाइन का पूर्णतः अनुपालन करनें के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।

प्रथम पाली की परीक्षा में कुल 4272 अभ्यर्थियों में से 3120 उपस्थित हुए तथा 1152 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे।
द्वितीय पाली की परीक्षा में 4272 अभ्यर्थियों में से 3201 उपस्थित हुए तथा 1071 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे।

Share.