गोरखपुर एडीजी जोन गोरखपुर द्वारा आज गोरखपुर शहर की ट्रैफिक व्यवस्था का जायजा लेने के लिए महत्वपूर्ण स्थानों का किया गया भ्रमण।

गोरखपुर एडीजी जोन gkr द्वारा आज गोरखपुर शहर की ट्रैफिक व्यवस्था का जायजा लेने के लिए विश्वविद्यालय चौराहा, मोहद्दीपुर चौराहा एवं अंबेडकर चौराहा तथा अन्य महत्वपूर्ण स्थानों का भ्रमण किया गया और जाम की समस्या से निजात दिलाने हेतु आटो एवं बस स्टैंड के नए सिरे से यथोचित व्यवस्थापन हेतु निर्देशित किया गया।
वही स्कूलों के सिलेबस में ट्रैफिक को शामिल कराएं पर जोर दिया ताकि बचपन से ही बच्चे यातायात नियमों को लेकर जागरुक रहें। इस संबंध में माध्यमिक शिक्षा के अधिकारियों से बात की जाए
वही पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उन्होंने गोरखपुर के लोगों की ट्रैफिक सेंस की तारीफ करते हुए कहा कि अन्य शहरों की अपेक्षा यहां के लोग काफी जागरूक हुए हैं। एडीजी ने कहा कि जहां रोड या चौराहे काफी संकरे हैं, वहां के लिए जीडीए और नगर निगम से चौड़ीकरण के लिए कहा गया है।
आगे उन्होंने कहा कि शहर के उन चौराहों को चिह्नित करके सूची तैयार करें, जहां पर बिजली के खंभे और पेड़ की वजह से सड़कें संकरी हैं। इसके बाद उन विभागों से बातचीत करके उन्हें हटवाया जाए। उन्होंने कहा कि वन-वे, स्प्रींग पोस्ट, फंड और मैन पावर समेत कुछ और व्यवस्था की जरूरत महसूस हुई है। फंड के लिए शासन से जैसे ही धन जारी होगा, भेज दिया जाएगा।

Share.