*ग्रामीण पत्रकार एसो0 की बैठक में उठी पत्रकारों को भी आयुष्मान कार्ड बनाने की मांग*

बनकटा (एसएनबी) क्षेत्र के ललिता कालेज ऑफ एजुकेशन के सभागार में शुक्रवार को ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन की बैठक में पत्रकारों ने ग्रामीण क्षेत्र में कार्य करने वाले पत्रकारों को आयुष्मान कार्ड की सुविधा सहित आमजनों को मिलने वाली सरकारी सुविधाएं दिलाने की मांग की।

अपने सम्बोधन में एसोसिएशन के मंडलीय महामंत्री डॉ0 अजय बर्नवाल ने कहा कि ग्रामीण पत्रकारिता बहुत ही कठिन व दुरूह कार्य है।ग्रामीण पत्रकार तमाम परेशानियों एवं झँझवातों को झेलते हुए खबरों को कवर करता है और अपनी लेखनी के माध्यम से आमजनों के सामने परोसने काम करता है।इस दौरान उसे कभी कभी दबंगो व पुलिस प्रशासन के दमन का शिकार भी होना पड़ता है।जबकि इसके एवज में अखबार से उसको मानदेय तक भी नहीं दी जाती। ग्रापए सलेमपुर तहसील इकाई से जुड़े भटनी के पत्रकार अनिल कुमार मिश्र ने कहा कि ग्रामीण पत्रकारों को सरकार द्वारा आम लोगों को दी जाने वाली सुविधाओं का लाभ मिलना चाहिए क्यों कि वह भी सामान्य परिवार से ही जुड़ा होता है।

अपने संबोधन में तहसील प्रभारी एवं जिला उपाध्यक्ष रामनवल सिंह ने संगठन की शक्ति आवश्यकता और स्वच्छ पत्रकारिता पर जोर दिया।

बैठक को सम्बोधित करते हुए तहसील अध्यक्ष विजय सिंह ने पत्रकारों को आपसी मतभेद भुलाकर संगठन को मजबूत बनाने तथा दिसम्बर माह में तहसील सम्मेलन कराने के लिए पत्रकारों से विचार विमर्श किया।बैठक में सर्व सम्मति से माह दिसम्बर में तहसील सम्मेलन कराने का निर्णय लिया गया।

महाविद्यालय में बैठक कराने के लिए कालेज के प्रशासनिक पदाधिकारी एवं ग्राम प्रधान बौलिया पांडेय इंद्रजीत यादव ने सभी पत्रकारों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

बैठक का संचालन महामंत्री विनय पांडेय ने किया।

बैठक को कुमार प्रसाद पुरुषोत्तम पांडेय पुरुषोत्तम राय मनीष पांडे अमर शाह सत्यम पांडेय आदि पत्रकारों ने सम्बोधित किया।

बैठक में मुख्य रूप से प्रमोद पटेल जितेंद्र यादव यूसुफ अंसारी विजेंद्र यादव पंकज कुमार सिंह के.एम.एल.कुशवाहा एस के सिंह व विवेक राय आदि पत्रकार मौजूद रहे।

Share.