मुख्य विकास अधिकारी भीमजी उपाध्याय ने संबंधित अधिकारियों, कर्मचारियों को साफ चेतावनी दी है कि गौशालाओं में व्यवस्थाएं दुरुस्त रखी जाएं।

अभी हाल में मगरौल गौशाला से रात में पशु छोड़ने का मामला सामने आया था।

इसी तरह से कई स्थानों की शिकायतें आती रहती हैं। इनमें गौशाला में पशु चारा, पशुओं के शेड आदि का इंतजाम दुरुस्त न होने की शिकायतें शामिल रहती हैं। यही कारण है कि अब प्रशासन ने सख्त रुख अपनाया है।

मुख्य विकास अधिकारी भीमजी उपाध्याय ने संबंधित अधिकारियों, कर्मचारियों को साफ चेतावनी दी है कि गौशालाओं में व्यवस्थाएं दुरुस्त रखी जाएं। अब केवल दिन ही नहीं बल्कि रात में भी गौशालाओं का निरीक्षण किया जाएगा।

विकास भवन स्थित रानी लक्ष्मीबाई सभागार में अधिकारियों और पंचायत सचिवों की बैठक के दौरान सीडीओ ने कहा कि गौशालाओं में व्यवस्थाएं पूरी तरह चुस्त-दुरुस्त रखी जाएं।

पशुओं को अच्छा चारा- भूसा दिया जाए। सर्दी से बचाव के इंतजाम किए जाएं। चरही में साफ पानी रहे। गौशालाओं में पशुओं के उपचार की भी उचित व्यवस्था रहे। संबंधित चिकित्सक पंजिका को भरें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास तय समय में पूर्ण हों और लक्ष्य की शत-प्रतिशत पूर्ति की जाए।

विभिन्न योजनाओं के मामले में लापरवाहपूर्ण रवैया अपनाने पर रामपुरा के पंचायत सचिव को चेतावनी दी।

उन्होंने आयुष्मान कार्ड बनवाने में तेजी लाए जाने के लिए सचिवों को निर्देशित करते हुए कहा कि इस मामले में वह पंचायत सहायकों का सहयोग करें जिससे गरीब वर्ग की हितकारी इस योजना का लाभ पात्रों को मिल सके।

बैठक में परियोजना निदेशक शिवाकांत द्विवेदी, जिला पंचायतराज अधिकारी राम अयोध्या प्रसाद, जिला विकास अधिकारी, एडीओ समेत संबंधित अधिकारी, कर्मचारी मौजूद रहे।

Share.