भ्रष्ट अधिकारियों पर नकेल कसना जरूरी जिससे व्यापारी अपने आप को सुरक्षित महसूस कर सके-सुजीत गुप्ता।

रिपोर्ट  : रोहित सेठ वाराणसी 

https://focusnews24x7.com

आज भामाशाह मारतीय जन पार्टी द्वारा एक दिवसीय धरना शास्त्री घाट बारामती पर किया गया जिसने संचालन संदीप जायसवाल ने किया।

वर्तमान पार्टी के अध्यक्ष सुजीत गुप्ता ने कहा कि देश में बढ़ते बिदेशी आनलाईन कम्पनियों के कारण पूरा देश व्यापारी समाज आज सड़क पर आने की कगार पर पहुंच गया है ।

इसका ज्यादातर प्रभाव गांव मोहल्ले कस्बे शहरों में अपना रोजगार कर भरण-पोषण करने वाले छोटे बड़े व्यापारियों पर पड़ा है। एक तरफ वैश्य व्यापारी समाज अपने रोजी रोटी का लडाई लड़ रहा है तो वही आये दिन चोरी हत्या, लूट की घटना के कारण चुकात्मक दृष्टि से भी खुद को असहाय पा रहा है।

इसके बावजूद अधिकारियों द्वारा व्यापारियों को झूठे मुकदमें में फसाकर (इस तरह की धमकी देकर) अवैध वसुली जारी है। इसी क्रम में बड़ागीय क्षेत्र के फूड अधिकारी अपने तीन कर्मचारियों के साथ साधोगंज बाजार स्थित मुन्ना केशरी किराना व्यवसायी से 5000/-रूपये की अवैध वसूली किए। इसके पूर्व में भी उसी व्यापारी से इनके कर्मचारियों द्वारा 15000/- रूपये की अवैध वसूली की जा चुकी है। व्यापारियों द्वारा विरोध करने पर झूठे मुकदमें में फसाने की धमकी दी जाती है।

जिलाधिकारी वाराणसी को ज्ञापन सौंपकर भ्रष्ट अधिकारी को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त करने की मांग की गई एवं सहयोगी कर्मचारियों को दंडनात्मक कार्यवाही करने की मांग की गई।

धरना प्रदर्शन में मुख्य रूप से त्रिपुरारी गुप्ता धीरज गुप्ता, सुनील कुमार गुप्ता, काशीनाथ जायसवाल, चन्दन संजय विकास से सुभाष वापरी, नन्दलाल गुप्ता, राम प्रकाशसा अरुन कुनार गुप्ता आनन्द प्रकाश गुप्ता (फौजी भैया) जयन्ता गुप्ता अनिल गुप्ता, मुन्ना केसरी प्रकाश केशरी समेत भारी संख्या में व्यापरीगण मौजूद रहे ।

Share.