*पनाल्टी शूट में कोपागंज की टीम ने गाजीपुर को पांच चार गोल से पराजित कर ट्राफी पर कब्जा जमाया*

स्व0 सर्वजीत सिंह स्मृति फुटबाल मैच का फाइनल मुकाबला

प्रतापपुर (देवरिया) कम्पोजिट विद्यालय बौलिया पांडेय के प्रांगण में रविवार को कोपागंज और गाजीपुर के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया।इस मुकाबले में कोपागंज की टीम ने गाजीपुर को पेनाल्टी शूट के दौरान पांच चार गोल से पराजित कर ट्राफी पर कब्जा जमा लिया।
प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष गिरीश चंद्र तिवारी ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर खेल का शुभारंभ कराया तथा खेल समाप्त होने पर विजेता व उप विजेता टीम को ट्राफी प्रदान कर उनके खेल कौशल की सराहना की।उन्होंने कहा कि खेल हर व्यक्ति के जीवन का एक अभिन्न हिस्सा है।खेल से जहां हमें अद्वितीय आनंद की अनुभूति होती है वहीं इससे हमारे जीवन मे अनुशासन के साथ जीवन मे आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है।
विशिष्ट अतिथि के रूप में भाजपा नेता एवं चैधरी चरण सिंह महाविद्यालय बरईपार के प्राचार्य डॉ अरबिंद सहाय ने कहा कि खेल में हार जीत कोई विशेष मायने नहीं रखता है क्योंकि जो आज हारता है उसी की कल जीत होती है।फुटबाल का विश्व का सर्वाधिक देखा जाने वाला माटी से जुड़ा एक भारतीय खेल है।इसके आयोजन के लिए उन्होंने पूर्व जिला पंचायत सदस्य लालबहादुर कुशवाहा एवं सेवानिवृत शिक्षक रामदेव सिंह को कोटि कोटि धन्यबाद ज्ञापित किया।
मैन ऑफ द सीरीज कोपागंज के गोल कीपर को दिया गया जबकि मैन ऑफ द मैच कोपागंज के खिलाड़ी सऊद को दिया गया।खेले गए रोमांचक मुकाबले के अंत तक दोनों टीमों द्वारा कोई गोल नहीं किया जा सका।निर्णायक मंडली द्वारा दोनों टीमो के लिये 15 मिनट का अतिरिक्त समय भी दिया गया लेकिन किसी टीम द्वारा कोई गोल नही किया जा सका।इस दौरान कोपागंज के दिलशाद और गाजीपुर के शोलेमान को रेफरी ने पीला कार्ड दिखाकर चेतावनी दिया।
आयोजक मडल द्वारा मुख्य अतिथि व विशिष्ट सभी अतिथियों को शाल ओढ़ाकर व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।मुख्य अतिथि ने अच्छे संचालन के लिए उदय नारायण कुशवाहा व इंद्रजीत यादव को एक एक हजार रुपए देकर उनका सम्मान बढ़ाया।तथा कमेटी को 11 हजार रुपये का सहयोग प्रदान किया।
इस दौरान मुख्य रूप से ग्राम प्रधान सुन्दरपार कुसुमाकर प्रसाद पूर्व प्रधान इंदरवा अशोक कुशवाहा मथुरा पूरी ग्राम प्रधान दास नरहियां कृष्ण देव सिंह पकड़ी नरहियां के प्रधान दीपेंद्र कुशवाहा आदि लोग मौजूद रहे।

Share.