*डीएम की अध्यक्षता में एनसीओआरडी की बैठक हुई आयोजित*

*अवैध मादक पदार्थों की तस्करी एवं बिक्री को रोकने के लिए पुलिस एवं आबकारी विभाग को संयुक्त रूप से कार्रवाई करने का दिया निर्देश*

देवरिया कलेक्ट्रेट स्थित एनआईसी में जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में एनसीओआरडी की बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें समिति के अन्य सदस्य पुलिस अधीक्षक, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, समस्त उप जिला अधिकारी एवं जिला आबकारी अधिकारी उपस्थित रहे।
बैठक में जिलाधिकारी ने अवैध मादक पदार्थों की तस्करी एवं बिक्री को रोकने के लिए पुलिस एवं आबकारी विभाग को संयुक्त रूप से कार्रवाई करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों विशेषकर अंतराज्यीय एवं अंतर्जनपदीय सीमा पर विशेष चौकसी बरती जाए। नशीले पदार्थों की तस्करी के संबंध में इंटेलिजेंस इनपुट बढाए जाए। हाल ही के दिनों में आजमगढ़, बलिया और मऊ में चरस, गांजा, अफीम जैसे नशीले पदार्थों की खेप पकड़ी गई है।
जिलाधिकारी ने ड्रग निरीक्षक को मेडिकल स्टोर्स की जांच करने एवं पंजीकृत चिकित्सक के मेडिकल प्रिसक्रिप्शन पर ही दवा विक्रय सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कई लोग दवाओं का प्रयोग नशे के लिए कॉम्बिनेशन ड्रग्स के रूप में कर रहे हैं। प्रत्येक मेडिकल स्टोर पर जन जागरूकता के संबंध में बैनर लगाया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि नशे के विरुद्ध जन जागरूकता हेतु मुख्यतः विद्यालयों एवं कॉलेजों में कार्यक्रम संचालित किया जाए।

Share.