नीति आयोग ने विभाग के अधिकारियों से कहा है कि वे किसी भी मीडिया आउटलेट को आर्टिकल भेजने से पहले वरिष्ठ अधिकारियों के मामले में मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और कनिष्ठ अधिकारियों के मामले में संबंधित सलाहकारों से मंजूरी प्राप्त कर लें।

सरकार के शीर्ष थिंक टैंक ने 12 मई को अपने अधिकारियों से कहा, “यह निर्देश दिया जाता है कि नीति आयोग के अधिकारियों द्वारा लिखे गए सभी लेख, जिसमें वे खुद को नीति आयोग के एक अधिकारी या कर्मचारी बताते हैं, जिन्हें समाचार पत्रों/पत्रिकाओं/समाचार साइटों आदि में छपने के लिए भेजा जाता है, उन्हें संबंधित सलाहकार द्वारा विधिवत अनुमोदित किया जाना चाहिए। वहीं वरिष्ठ सलाहकारों द्वारा लेखों को सीईओ द्वारा अनुमोदित किया जाना चाहिए

आदेश में कहा गया कि सभी लेख केवल कम्युनिकेशंस वर्टिकल के माध्यम से प्रकाशन के लिए भेजे जाएंगे। कम्युनिकेशंस वर्टिकल इस पर अंतिम फैसला करेगा कि क्या आपका आर्टिकल प्रकाशन के लिए न्यूनतम स्वीकार्य गुणवत्ता मानकों को पूरा करता है या नहीं।

नीति आयोग ने सरकार के नियमों को ध्यान में रखते हुए अपने कर्मचारियों को लगातार सोचने और रचनात्मक रूप से खुद को अभिव्यक्त करने के लिए प्रोत्साहित किया है।”

Share.