पाकिस्तान की जीत

दुबई में खेले गए एशिया कप के सुपर-4 में पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से हरा दिया. भारतीय टीम ने पहले खेलने के बाद 20 ओवर में 7 विकेट पर 181 रन बनाए थे. इसके जवाब में पाकिस्तान ने अंतिम ओवर में लक्ष्य का पीछा कर लिया. पाकिस्तान के लिए मोहम्मद नवाज़ ने मैच बदलने वाली पारी खेली. नवाज ने 20 गेंदों में 42 रनों की तूफानी पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से छह चौके और दो छक्के निकले. गौरतलब है कि एशिया कप में 8 साल बाद पाकिस्तान ने भारत को हराया है. इससे पहले एशिया कप में भारत के खिलाफ 2014 में पाकिस्तान को जीत मिली थी. लगातार पांच हार के बाद अब पाकिस्तान की जीत नसीब हुई है

दीपक हुड्डा से बॉलिंग न करवाना
भारत पाकिस्तान मैच में आज भारत के हार का एक बड़ा कारण दीपक हुड्डा से बॉलिंग न करवाना रहा. दरअसल आज भारतीय टीम ने सिर्फ पांच गेंदबाजों से बॉलिंग करवाई. जब सभी गेंदबाज पाकिस्तान के खिलाफ बेबस नजर आ रहे थे. तब सबको उम्मीद थी कि रोहित शर्मा दीपक हुड्डा को गेंदबाजी के लिए लेकर आएंगे. पर उन्होंने दीपक हुड्डा से बॉलिंग नहीं करवाई.

 

भारत की  प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत/दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान/आर अश्विन, युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह.

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन- बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, फखर ज़मान, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, शादाब खान, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज, हारिस रऊफ, नसीम शाह और हसन अली/मोहम्मद हसनैन.

रिजवान और नवाज ने दिलाई जीत
इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल (28), रोहित शर्मा (28) और विराट कोहली (60) की दमदार पारियों की बदौलत 7 विकेट खोकर 181 रन बनाए. जवाब में पाकिस्तान ने बड़े इत्मिनान से लक्ष्य का पीछा किया. मोहम्मद रिजवान (71) और मोहम्मद नवाज (42) की पारियां अहम रही. पाक टीम ने एक गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल किया. इस जीत के साथ ही पाकिस्तान की टीम सुपर-4 राउंड में दूसरे नंबर पर काबिज हो गई है. टीम इंडिया यहां तीसरे पायदान पर हैं. बता दें कि टॉप-2 टीमें ही फाइनल में पहुंचेगी.

Share.