*झांसी के नगरा हाट कूड़े के ढेर से चार हैंड ग्रेनेड मिलने से फैली सनसनी।*

एक खाली प्लॉट में चार हैंड ग्रेनेड दिखाई पड़े।

■ सदर सीओ स्नेहा तिवारी भी पुलिस बल संग मौके पर पहुंची।

वहां पड़े प्रत्येक हैंड ग्रेनेट का वजह करीब पांच किलो था। बम निरोधक दस्ते ने सबसे पहले बगैर सेफ्टी पिन वाले हैंड ग्रेनेड को हटाया।

घटनास्थल के आसपास कुछ कबाड़ियों की है दुकाने।

मंगलवार दोपहर नगरा हाट मैदान में कूड़े के ढेर से चार हैंड ग्रेनेड मिलने से सनसनी फैल गई। इनमें से तीन में पिन लगी थी जबकि एक में पिन नहीं थी। खुले में हैंड ग्रेनेड पड़े होने की सूचना पर पुलिस अफसरों में खलबली मच गई।
मामले की सूचना पाते ही प्रेम नगर थाना प्रभारी आनन्द कुमार सिंह मय पुलिस बल के मौके पर पहुंच गए। हैंड ग्रेनेड को फिलहाल बम निरोधक ने देखा व थोड़ी ही देर में भारी पुलिस बल समेत मौके पर पहुंचा फिर बम निरोधक दस्ता ने इसे अपने साथ ले गया है

मंगलवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे नगर हाट के मैदान गुरूद्वारे के नजदीक एक खाली प्लॉट में चार हैंड ग्रेनेड दिखाई पड़े। खुले में हैंड ग्रेनेट पड़े होने की बात मालूम चलने पर सैकड़ों लोग जमा हो गए।
सदर सीओ स्नेहा तिवारी भी पुलिस बल संग मौके पर पहुंच गईं। पुलिस ने आसपास के लोगों को वहां से खदेड़ कर दुकानें भी बंद करा दीं।
बम निरोधक दस्ते को भी बुला लिया गया। वहां पड़े प्रत्येक हैंड ग्रेनेट का वजह करीब पांच किलो था। बम निरोधक दस्ते ने सबसे पहले बगैर सेफ्टी पिन वाले हैंड ग्रेनेड को हटाया। उसके बाद सेफ्टी पिन लगे तीन हैंड ग्रेनेट हटाए गए । इन सभी को सेना के सुपुर्द कर दिया गया है।
एसी सिटी ज्ञानेंद्र सिंह के अनुसार शुरूआती छानबीन में यह बात सामने आई कि इस तरह के हैंड ग्रेनेड का इस्तेमाल सेना करती थी। वर्ष 2012 से इस तरह के हैंड ग्रेनेड बनने बंद हो गए। इनमें बारूद होने की बात मालूम नहीं चल सकी है। सेना भी इसकी जांच कर रही है।
घटनास्थल के आसपास कुछ कबाड़ियों की दुकान भी हैं। संभावना जताई जा रही है कहीं से उन्हें यह मिले होंगे और उन्होंने निष्प्रायोज्य समझकर इन्हें यहां फेंक दिया होगा।
फोकस न्यूज 24×7 से अनुराग तिवारी की रिपोर्ट

Share.