उरई । मुख्यमंत्री ने जनपद को तीन एम्बुलेंस-102 की सौगात दी , जिसके क्रम में आज जिलाधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय ने कलेक्ट्रेट परिसर से एम्बुलेन्स को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

इस दौरान जिलाधिकारी ने गर्भवती, प्रसूता, नवजात और 2 साल तक के बच्चों द्वारा स्वास्थ्य इकाई तक आने और वहां से वापस जाने के लिए 102 नंबर एंबुलेंस सेवा का इस्तेमाल करने की अपील की। उन्होंने कहा कि 102 नंबर एंबुलेंस सभी सरकारी अस्पतालों पर खड़ी रहती है इन पर किसी भी मोबाइल नंबर या लैंडलाइन के जरिए कॉल करके सरकारी प्राविधानों के अनुसार 24 घंटे सेवा ले सकते हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर नरेंद्र देव शर्मा ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार ने पुरानी तीन एंबुलेंस के स्थान पर तीन नई 102 एम्बुलेंस स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूती के लिए दी गई है। जनपद में 102 एम्बुलेंस 21 और 108 एम्बुलेंस 23 है। उन्होंने कहा कि गर्भवती जब कभी भी प्रसव पूर्व जांच के लिए सरकारी अस्पताल आती है तो वह इस सेवा का उपयोग कर सकती है। उन्होंने कहा कि 102 नंबर एंबुलेंस सेवा एक बेसिक लाइफ सपोर्ट सेवा है और इसमें प्राथमिक देखभाल की सभी सुविधाएं उपलब्ध रहती हैं।

Share.