महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी विरसा मुंडा के जन्म दिवस

बनकटा देवरिया। महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी विरसा मुंडा के जन्म दिवस को अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्र व्यापी आह्वान पर किसान दिवस के रूप में पूरे देश में किसान सभा का झण्डा फहराकर मनाया गया।

वंगरुआ स्थित कैम्प कार्यालय पर झारखंड के बहादुर साथी जिन्होंने 15नवम्बर 1875मे छोटा नागपुर के उलिहातु गांव में एक छोटे से गरीब किसान परिवार में पैदा हो कर ब्रिटिश सरकार के विरुद्ध आजादी के लिए जनजातीय समूह के आदिवासी लोगों को संगठित कर स्वतंत्रता आंदोलन का बिगुल बजाया जेल भेजा गया 9जून 1900 इस्बी को जेल में ही शहादत हो गई।

आज उस महान सेनानी को याद करते हुए ए आई के एस उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करती हैं। साथ ही साथ संयुक्त किसान मोर्चे के आह्वान पर 26नव 22को लखनऊ में राज्यपाल भवन के घेराव मे भारी संख्या में पहुंचने की अपील करती हैं।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए किसान सभा के नेता कामरेड जयप्रकाश यादव ने उक्त बातें कहीं। सभा में चंद्रभान सिंह रविंद्र यादव कविलास जगदीश यादव सन्तोष प्रधान अभिनव यदुवंशी धरमवीर रिजवान अंसारी रामाकांत कुशवाहा जयराम केशव सिंह रघुनाथ सिंह रामलोचन भगत सुनील सैनी ध्रुव नारायण यादव आदि लोग उपस्थित रहे। सिकटिया हाता आदि गांवों में भी झंडारोहण किया गया। जयप्रकाश यादव।

Share.