पांचवे चरण के लिए 9 प्रत्याशियों ने खरीदे

 

21 पर्चेः

 

सर्वाधिक पर्चे निर्दलीय उम्मीदवारों ने खरीदे, 6 मई तक चलेगी नामांकन प्रक्रिया, 20 मई को होगा मतदान

जालौन में 26 अप्रैल से पांचवें चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। पहले दिन सपा गठबंधन, भाजपा और बसपा उम्मीदवारों और अन्य क्षेत्रीय दल सहित निर्दलीय प्रत्याशियों ने 21 पर्चे खरीदे, जिसमें सर्वाधिक पर्चों की खरीद निर्दलीय उम्मीदवार द्वारा की गई, उनके द्वारा 6 पर्चे गए।

 

नामांकन प्रक्रिया के पहले दिन सबसे पहले भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह वर्मा की तरफ से शांति स्वरूप माहेश्वरी द्वारा पहला पर्चा खरीदा गया, इसके बाद बसपा की तरफ से भगवती शरण ने पर्चा की खरीद की, दोनों प्रत्याशियों की तरफ से एक-एक सेट में अपना पर्चा खरीदा। इसके अलावा आप बहुजन समाज पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी सुरेश चंद्र गौतम द्वारा एक सेट में पर्चा खरीदा गया, वहीं समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी की तरफ से संजू कुमार द्वारा चार सेट में पर्चे खरीदे गए, वही निर्दलीय प्रत्याशी दलसिंह द्वारा चार सेट में पर्चा खरीदा गया।इन पार्टियों ने खरीदे पर्चे

 

जबकि निर्दलीय उम्मीदवार चंद्रभान ने दो सेट में पर्चों की खरीद की गई, इसके अलावा स्वतंत्र जनता पार्टी के प्रत्याशी सीताराम ने एक सेट में पर्चा खरीदा, अल हिंद पार्टी से गंगा सिंह द्वारा चार सेट में पर्चे लिए गए, जबकि भारतीय शक्ति चेतना पार्टी की तरफ से नागेंद्र कुमार द्वारा पर्चे का एक सेट और बहुजन मुक्ति पार्टी की तरफ से वीरेंद्र कुमार ने दो सेट में पर्चे खरीदे।

 

20 मई को मतदान होना है

 

बता दे कि जालौन में 26 अप्रैल से शुरू पांचवे चरण की नामांकन प्रक्रिया 6 मई तक चलेगी, जिसमें 3 मई तक प्रत्याशियों द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे, 4 मई को पर्चों की जांच होगी, जबकि 6 मई को प्रत्याशियों द्वारा नामांकन वापसी और उन्हें चुनाव चिन्ह आवंटित किया जाएगा। इसके बाद 20 मई को मतदान होना है।

Share.