भाटपार रानी ब्लाक के विशुनपुरा गांव में किसान सभा का आयोजन 

रिपोर्ट: अख्तर अली  

focusnews24x7 

■■■■■■■■■■■■■

देवरिया , भाटपार रानी अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय आह्वान पर 9 फरवरी को भी किसान सभा के नेताओं द्वारा भाटपार रानी ब्लाक के विशुनपुरा गांव में किसान सभा के जिला उपाध्यक्ष कामरेड चन्द्र भान यादव के नेतृत्व में केन्द्र सरकार द्वारा प्रस्तुत बजट 2023-24 का बिरोध करते हुए,बजट की प्रतियों को जलाया गया।

बजट की प्रतियों को जलाते हुए किसान सभा के प्रांतीय संयुक्त सचिव कामरेड साधुशरण ने बजट को किसान बिरोधी बताया।

उन्होंने कहा कि बजट द्वारा किसानो, नौजवानों तथा कामगारों को ठगा गया है। फसलों के समर्थन मूल्य पर क्रय करने के बजट में कटौती की गई है। कामरेड चन्द्र भान यादव ने कहा कि आटा,दूध दही और खाने के अन्य बस्तुओ पर सरकार द्वारा जीएसटी लगाने से आम जनता महंगाई की मार से बेहाल हो जायेगी।

बजट के बिरोध में सभी किसान नेताओं ने काला फीता बांधकर 9 फरवरी को काला दिवस के रूप में मनाया। इसी क्रम में कुकुर घांटी में किसान नेता कामरेड गंगा यादव,सरया में कामरेड हैदर अली,पंचफेड़वा में कामरेड रामनरेश कुशवाहा,मालीबारी में कामरेड परमहंस प्रजापति,धनराज छापर तथा छोटका गांव में कामरेड साधुशरण के नेतृत्व में बजट की प्रतियां दहन किया गया।

बजट के प्रतियों के दहन के समय, हरेंद्र यादव, अमरेन्द्र यादव, अभिषेक,अनिल,पंकज, राजेश,महेश यादव,अन्नु यादव,सुनील यादव, साधुशरण, चन्द्रभान यादव, श्रीमती कुसुम, इत्यादि काफी किसान नेता उपस्थित रहे।

Share.