in-the-review-meeting-discussions-were-held-with-the-state-governor

*समीक्षा बैठक में प्रदेश राज्यपाल ने जनपद में स्मार्ट सिटी योजना के तहत उरई में कराये गये कार्यो के बारे में  जाना।

उरई (जालौन) राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

इस दौरान जिलाधिकारी चाँदनी सिंह ने राज्यपाल को अवगत कराया कि जनपद में एक जिला एक उत्पाद के तहत चयनित कालपी के हैण्डमेड पेपर को जी0आई0 टैग मिला है।

इस हैण्डमेड पेपर से कनवर्जन कर – कैरी बेग, फोल्डर, लिफाफा, डायरी, गिफ्ट पैक, पैन फोल्डर आदि तैयार कराये जा रहे हैं जिससे स्वयं सहायता समूह की सदस्यों को 7000-8000 तक एक माह में मुनाफा होता हैं।

जनपद में स्मार्ट सिटी योजना के तहत उरई में कराये गये कार्यो के बारे में बताया कि ■ नगर के मुख्य मार्गो पर स्ट्रीट लाईट के माध्यम से प्रकाश की व्यवस्था सुनिश्चित करायी गयी तथा

■नगर के प्रमुख चौराहो का चौड़ीकरण एवं सुन्दरीकरण भी कराया गया।

■उरई नगर में दो प्रमुख स्थलों चुर्खी बाईपास व स्टेशन रोड पर अव्यवस्थित कूड़ा डाला जाता था. उक्त स्थलों का सौन्दरीकरण कराया गया, दोनो स्थलों के कूड़ो को डंपिंग ग्राउण्ड में शिफ्ट कराया गया।

■स्टेशन रोड की साईट पर फैन्सी लाईट, मैट ग्रास, खजूर आदि के पौधे लगाकर बुन्देलखण्ड की पहचान है, उरई हमारी शान है की थीम के साथ एक बड़ा पार्क बनाया गया।

वही माननीय श्री राज्यपाल उत्तर प्रदेश श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने विकास खण्ड डकोर के ग्राम सरसौखी में आंगनबाड़ी केन्द्रों को सुविधा सम्पन्न बनाने हेतु आवश्यक वस्तुओं (155 किटों) का वितरण कार्यक्रम का उद्घाटन अपने करकमलो द्वारा फीता काटकर किया।

वही मा०श्री राज्यपाल महोदया श्रीमती आनंदीबेन पटेल द्वारा राजकीय मेडिकल कॉलेज उरई में बालरोग इमरजेंसी नवजात वार्ड,ओपीडी,महिलावार्ड,का भौतिक निरीक्षण किया साथ ही आयुष्मान कार्ड का वितरण कर सम्बन्धित को आवश्यक निर्देश दिये गये। तथा क्षय रोग से पीड़ित रोगियों को पोषण सामग्री वितरण की गयी


माननीय श्री राज्यपाल उ0प्र0 श्रीमती आनंदीबेन पटेल जी ने जिला कारागार उरई में निरुद्ध बंदी महिलाओं व बच्चो के सुख सुविधाओ के सम्बन्ध में जानकारी व पूछताछ कर महिलाओ को वस्त्र व बच्चो को खिलौने व फल वितरण किये गए।

उक्त कार्यक्रम के दौरान फोकस न्यूज के साथ कार्तिकेय गुबरेले की रिपोर्ट ।

Share.