धूमधाम से निकली कांवड़ यात्रा, जगह जगह हुआ स्वागत

आज नगर चिरगांव में विशाल कांवड़ यात्रा गाजे बाजे के साथ धूमधाम के साथ निकाली गई।कावड यात्रा का जगह-जगह स्वागत किया गया। कांवड यात्रा में वाहनों पर सवार कांवडिए बम-बम भोले के जयकारों के साथ अबीर गुलाल उड़ा रहे थे। कुछ कांवड़िए भक्ति गीतों पर नृत्य भी कर रहे थे। यात्रा में लोग तिरंगा व भगवा झंडा भी लहरा रहे थे। कांवड़ यात्रा को देखने के लिए बाजार में सड़क के दोनों ओर जगह-जगह महिलाओं, पुरुषों व बच्चों की भीड़ लगी रही। जगह- जगह कांवड़ यात्रा पर पुष्पों की वर्षा की गई ।
अनूप शिवहरे देहाती के नेतृत्व विशाल कावड़ यात्रा रवाना हुई। यात्रा में शामिल सैकड़ों की तादाद में कांवड़ियों का हुजूम चौराहा माता मंदिर से निकल कर बाजार हुए राम जानकी मंदिर पंहुचा। ।जहां कांवड़ियों एवं श्रद्धालुओं ने राम जानकी मंदिर पर पूजा किया। कांवड़ यात्रा में भाजपा नेताओं कार्यकर्ताओं ने उमड़े जनसैलाब संग पूरी श्रद्धा और भक्ति से भगवान भोलेनाथ के बोल बम ,हर हर महादेव के जयकारे लगाते हुए कावड़ यात्रा को विदाई दी ।
भव्य कांवड़ यात्रा के दौरान नगरपालिका प्रशासन द्वारा कावड़ियों को सूक्ष्म जलपान कराया गया। वही अनूप शिवहरे देहाती की टीम द्वारा प्रस्तुत भक्ति गानों एवं झांकी ने श्रद्धालुओं का मन मोह लिया। इस दौरान चिरगांव थानाध्यक्ष जेपी पाल अपने पुलिस स्टाफ सहित मौजूद रहे। वही अनूप शिवहरे देहाती के सदस्य आदि ने यात्रा की कमान संभाली। यह कांवड़ यात्रा पिछले कई वर्षों से लगातार निकाली जा रही है। वही अनूप शिवहरे नगर में सामाजिक त्योहार को बड़े ही हर्ष उल्लास के साथ मनाते हैं।

Share.