अज्ञात अराजक तत्वों ने डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ती की तोडी उंगली ।

 

उत्तर प्रदेश के चिरगांव में नगर के मोहल्ला तालाब पूरा पर अराजक तत्वों ने डॉ. भीमराव अंबेडकर के मूर्ती की उंगली तोड़ दी गई. जिससे गांव के लोग आक्रोशित हो गए और घटना की जानकारी पुलिस को दी. पुलिस का कहना है कि आरोपी की  तलाश की जा रही है. इसके लिए पूंछताछ के जरिये व सीसीटीवी फुटेज तलाश की जा रही है. इसके अलावा नगर में शांति भंग न हो इसके लिए पुलिस बल की तैनाती की गई है. मोठ सर्कल के सभी थानों से पुलिस फोर्स पहुंच गई है।

उत्तर प्रदेश के चिरगांव में अराजक तत्वों ने डॉ. बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की मूर्ती की उंगली को तोड़  दी. मूर्ति टूटा देख गांव व नगर के लोग आक्रोशित हो गए और घटना की जानकारी पुलिस को दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने टूटी मूर्ति को ठीक करा दिया व साथ ही सी सी टी वी लगवाने का आश्वासन दिया. साथ ही अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच कर रही है.
घटना चिरगांव थाना क्षेत्र की है. यहां नगर के मोहल्ला तालाब पूरा पर में संविधान निर्माता बाबा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति लगी हुई है. सुबह जब आसपास के लोग सो कर उठे, तो उन्होंने देखा कि किसी ने बाबा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया है.
बताया जा रहा व कयास लगाया जा रहा है कि रात में अराजकतत्व ने मूर्ति की उंगली को क्षतिग्रस्त की है. वही इसके साथ ही दो दिन से मौसम मे हवाये व बारिश भी हुयी है। बाबा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को क्षतिग्रस्त देख नगर के लोगों में भारी नाराजगी देखी गई.
सूचना पर थानाध्यक्ष सन्तोष अवस्थी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे. इसके बाद आक्रोशित लोगों को कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया. साथ कुछ ही देर मे पुलिस अधीक्षक ग्रामीण गोपीनाथ सोनी व पुलिस क्षेत्राधिकारी मोठ हरिमोहन सिंह भी मोके पर जाकर नगर वासियो से मिले। अब आश्वासन मिलने पर नगर वासियो में राहत की सांस मिली।

 

Share.