ग्रामीणों ने एसडीएम को शिकायती पत्र देकर गांव के सभी घरों में पेयजल आपूर्ति शुरू कराने की मांग।

जालौन-उरई। नमामि गंगे योजना के अंतर्गत गांव में पाइप लाइन तो बिछा दी गई है। लेकिन गांव के एक हिस्से में ही पानी की आपूर्ति दी जा रही है। जबकि गांव का दूसरा हिस्से में पानी की बूंद तक नहीं पहुंची है।

ग्रामीणों ने एसडीएम को शिकायती पत्र देकर गांव के सभी घरों में पेयजल आपूर्ति शुरू कराने की मांग की है। तहसील क्षेत्र के ग्राम गिधौसा निवासी सियाराम, महताब, आशुतोष, हेमा, शिवमोहन, राममोहन आदि ने एसडीएम अतुल कुमार को शिकायती पत्र देकर बताया कि उनके गांव में जोर शोर से नमामि गंगे योजना के अंतर्गत पानी की टंकी निर्माण कराया गया।

गांव की गलियों को खोदकर पानी की पाइप लाइन बिछाई गई और घरों में कनेक्शन देकर फोटो भी खींच ली गई। इसके बाद गांव की खोदी गई गलियों को बंद करना ठेकेदार भूल गए। कुछ समय बाद पानी की सप्लाई भी शुरू हुई लेकिन गांव के आधे घरों तक ही पानी पहुंच सका। पिछले लगभग छह, आठ माह से शेष गांव के ग्रामीण अपने घरों में पानी की बूंद लाने के लिए नलों की टोंटी ताकते रहते हैं। लेकिन इन घरों में पानी नहीं आ रहा है। कई बार शिकायत भी कर चुके हैं।

लेकिन हर बार सिर्फ आश्वासन तो मिलता है। लेकिन घरों में पानी नहीं मिल रहा है। परेशान ग्रामीणों ने एसडीएम से शेष घरों में पानी की आपूर्ति शुरू कराने की मांग एसडीएम से की है।

Share.