जालौन में इंडिया गठबंधन के सपा प्रत्याशी ने किया नामांकन। :जुलूस में कांग्रेस का दिखा जलवा

 

 

 

 

 

 

 

जालौन में पांचवें चरण में मतदान होना है, जिसके लिए नामांकन प्रक्रिया जारी है। गुरुवार को इंडिया गठबंधन की सहयोगी पार्टी समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी नारायण दास अहिरवार ने दो सेटों में नामांकन जुलूस निकालते हुए पर्चा दाखिल किया।

 

इस दौरान सपा कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने अपनी ताकत दिखाई और भारी संख्या में कार्यकर्ताओं की भीड़ मौजूद रही। इस दौरान नामांकन पत्र दाखिल करवाने पहुंचे झांसी के गरौठा विधानसभा के पूर्व विधायक दीप नारायण सिंह यादव का दर्द उभर कर सामने आया है। उन्होंने कहा कि खजुराहो में जानबूझकर इंडिया गठबंधन की प्रत्याशी मीरा यादव का पर्चा खारिज किया गया है, सभी प्रपत्र पूरे होने के बावजूद भी उनके नामांकन को रद्द किया गया।

 

बता दें कि समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी डॉ. नारायण दास अहिरवार का गुरुवार को नामांकन होना था। उनके समर्थन में इंडिया गठबंधन की पार्टी कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, लेफ्ट, टीएमसी के हजारों कार्यकर्ता उरई के राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में पहुंचे जहां हजारों की तादाद में पार्टी के लोग झंडा बैनर लिए हुए थे, जिसके बाद राजकीय इंटर कॉलेज से यह नामांकन जुलूस शुरू हुआ जो शहर के टाउन हॉल होते हुए अंबेडकर चौराहे से जिला परिषद तक पहुंचा।बैरीकेडिंग के आगे नहीं पहुंचा जुलूस जिला परिषद पर बैरीकेडिंग होने के कारण उन्हें पुलिस ने अंदर नहीं आने दिया। इसके बाद नामांकन दाखिल करने के लिए समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी डॉक्टर नारायण दास अहिरवार गरौठा के पूर्व विधायक दीप नारायण सिंह यादव और पूर्व मंत्री श्री रामपाल और पूर्व मंत्री हरिओम उपाध्याय के साथ कलेक्ट्रेट के नामांकन स्थल पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सहायक रिटर्निंग अधिकारी सुरेश पाल को अपना नामांकन पत्र दो सेट में दिया।बोले- जानबूझकर खारिज किया पर्चा

 

नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद बाहर आए पूर्व विधायक दीप नारायण सिंह यादव का खजुराहो सीट पर नामांकन पत्र खारिज होने का दर्द चालक कर सामने आया है। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन की प्रत्याशी मीरा यादव का जानबूझकर पर्चा खारिज किया गया है। उन्होंने बताया कि जब भी जिला निर्वाचन अधिकारी को नामांकन पत्र दाखिल किया जाता है, उसी समय उन्हें एक स्लिप दी जाती है।हाईकोर्ट पहुंचा है मामला इसमें सारा डाटा भरा रहता है और शपथ भी दिलाई जाती है, पर उस दौरान सभी कागज पूर्ण होने के बावजूद भी उनका नामांकन पत्र खारिज कर दिया गया। मामला हाईकोर्ट पहुंचा है और निश्चित ही उन्हें न्याय मिलेगा। उन्होंने कहा कि जनता को अहसास हो चुका है और जनता खुद परिवर्तन चाहती है और इस बार इंडिया गठबंधन मजबूती के साथ चुनाव लड़ रहा है और जीत भी इंडिया गठबंधन की होगी।

Share.