दशहरा को लेकर डीएम-एसपी ने किया फ्लैग मार्च

■शांतिपूर्ण माहौल में पूजा मनाने की अपील

 

रिपोर्ट: कार्तिकेय गुबरेले 

जिलाधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय व पुलिस अधीक्षक दुर्गेश कुमार ने रावण दहन स्थल का किया निरीक्षण साथ ही नगर भ्रमण कर विभिन्न पूजा पंडालों के पास सुरक्षात्मक उपाय का दिया निर्देश

दशहरा पर्व के अवसर पर जिले में अधिक भीड़ होने की संभावना है।

इस भीड़ को नियंत्रित करने एवं आवश्यक सुरक्षात्मक उपाय के लिए राजेश कुमार पांडे वं एसपी दुर्गेश कुमार ने संयुक्त रूप से निरीक्षण किया।
देर शाम जिला मुख्यालय में दशहरा पर्व को लेकर फ्लैग मार्च किया। फ्लैग मार्च नगर थाना के सामने से होकर शहर के विभिन्न रास्तों से गुजरते हुए कई जगहों पर गई।
फ्लैग मार्च में शासन और पुलिस के अन्य अधिकारी शामिल रहे।
विजयादशमी के अवसर पर गल्ला मंडी मैदान में रावण बध कार्यक्रम स्थल का सुरक्षात्मक दृष्टिकोण से निरीक्षण कर कहा कि रावण दहन कार्यक्रम से पूर्व समिति के अध्यक्ष/सदस्यों के साथ समन्वय स्थापित कर कार्य योजना बनाये।

रावण दहन के समय भीड़ को नियंत्रित करने हेतु मजबूत बैरिकेडिंग करने का निर्देश दिया।
कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद को गल्ला मंडी मैदान की पर्याप्त साफ सफाई,रौशनी, प्रवेश एवं निकास द्वार बनाने के साथ नियंत्रण कक्ष पर फ्लैक्स/बैनर लगाने का निर्देश दिया।
जिला अग्निशमन पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि सुरक्षा की दृष्टिकोण से राधा कृष्ण मंदिर गल्ला मंडी मैदान में पर्याप्त संख्या में अग्निशामक वाहनों के साथ अग्निको की प्रतिनियुक्ति करेंगे।
सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया कि किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने हेतु मैदान में आवश्यक जीवन रक्षक दावों के साथ तैयार हालत में एंबुलेंस एवं चिकित्सकों की प्रतिनियुक्ति करेंगे।
नगर क्षेत्र अंतर्गत पूजा पंडालों के आयोजनकर्ताओं एवं पूजा समिति के अध्यक्ष/सचिव से वार्ता कर सुरक्षात्मक दृष्टिकोण से किए जा रहे तैयारियों के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त की गई।
पंडालों मे महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए गए ताकि अब के दौरान किसी भी दर्शनार्थियों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।
वहीं पुलिस अधीक्षक दुर्गेश कुमार ने कहा कि लोग शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण वातावरण में दुर्गा पूजा मनाएं। इसके लेकर तैयारी पूरी है।

वही अपर पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार वर्मा ने कहा कि प्रशासन आपकी सेवा में तत्पर है सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जाएगा
वही फ्लैग मार्च के दौरान उरई सदर पुलिस उपाधीक्षक उमेश पांडेय व कोतवाल अजय ब्रह्मम तिवारी अपने दलबल सहित साथ रहे।

वही पूजा समितियों के अध्यक्ष/सचिव को अपने पंडाल के आस पास ज्यादा से ज्यादा वॉलिंटियर की प्रतिनियुक्ति एवं पंडाल की सुरक्षा हेतु सीसीटीवी का अधिष्ठापन सुनिश्चित कराने हेतु कहा गय।
.पूजा पंडाल में प्रवेश द्वार एवं निकास द्वार अलग-अलग बनाएंगे।
इस मौके पर नगर भ्रमण दौरान जिले के अधीनस्थ अधिकारियों सहित नगर पालिका अध्यक्ष विजय चौधरी पदाधिकारी, कार्यपालक पदाधिकारी नगर पालिका एवं अन्य लोग मौजूद भी मौजूद रहे।

 

Share.