दर्जन गौवंशो की मौत से गांव में फैली सनसनी

रिपोर्ट  : प्रदीप शिवहरे focusnews24x7 

■■■■■■■■■■■

  • बैरागढ़ अकोढ़ी गांव में हुई एक साथ हुई दर्जनों गौवंशो की मौत
  • जिम्मेदार कौन? मौसम, प्रधान, पशुपालन विभाग या सरकार किसी को तो व्यवस्था संभालने ही होगी वो भी कागज पर नहीं जमीनी स्तर पर।

एट। सरकार और जिला प्रशासन के गो संरक्षण के सभी दावे क्या फेल नजर आ रहे हैं अकोढ़ी बैरागढ़ गांव में एक दर्जन से ज्यादा गौवंशो के मरने से गांव में सनसनी फैल गई वही गौवंशो का वीडियो भी वायरल हुआ जिसमें मरे हुए गौवंशो को ट्रेक्टर में लादकर गांव के चारों फैक दिया गया। वही दूसरी तरफ गौवंशो को दफन नही कराया गया जिससे गौवंशो को कुत्ते नौच – नौच कर खा रहे। खुले में एक दर्जन से अधिक गौवंशो की मौत होने से जिम्मेदारो को कोई फर्क नही पड़ा

गांव में में बनी गौशाला में प्रतिदिन गौवंशो की मौत हो रही हैं लेकिन रविवार की सुबह एक साथ दर्जनों गौवंशो की एक साथ मौत हो गई सरकारी कर्मचारियों की लापरवाही के चलते गोशालाओं में गोवंशों की भूख-प्यास से मौत हो रही है। अब एक गोशाला से ऐसी शर्मनाक वीडियो सामने आया है, जिसे देखर लोग हैरान है कि गो सेवा के नाम पर राजनीति के बीच ऐसा भी होता है ।

दरअसल बैरागढ़ अकोढ़ी गांव में बनी गौशाला में एक साथ दर्जनों गौवंशो की मौत हो गई लेकिन आलाधिकारियों के कानों में जू तक नही रेंगी वही गौवंशो की बुरी गन्ध से गौशाला के पास से निकलना भी मुश्किल हो गया है कुछ गौवंशो को मैन रास्ते पर ही फैकवा दिया जिससे राहगीरों को निकलने में हो रही परेशानी हो रही है।
मृतक गौवंशो को दफनाने के बजह खुले में डलवा दिया जिससे कुत्ते व कीड़े मकोड़े गौवंशो को खा रहे हैं वही दूसरी तरफ मंदिर के समीप भी कुछ मरे हुए गौवंश डले हुए हैं जिससे पूजा अर्चना करने के लिए भी नही जा पा रहे

प्रधान अनिल कुमार वर्मा से जानकारी करने के लिए जब फोन किया तो उनका फोन नहीं उठा।

Share.