दिल्ली के सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेजों में बीटेक (B.Tech) के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 5 सितंबर 2022 से ऑनलाइन मोड में शुरू हो चुकी है. आवेदन प्रक्रिया राज्य स्तरीय तकनीकी विश्वविद्यालयों में बैचलर इन टेक्नोलॉजी (Bachelor in Technology) और बैचलर इन आर्किटेक्चर (Bachelor in Architecture) के लिए शुरू हो गई है. बता दें कि दिल्ली के सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेजों (government engineering colleges of Delhi) के लिए वे ही उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं जिन्होंने जेईई मेन्स (JEE Mains exam) की परीक्षा पास की है. इच्छुक उम्मीदवार 25 सितंबर की शाम 5 बजे तक इसके लिए आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को जैक काउंसलिंग (JAC counselling) में भाग लेना होगा. इसका आयोजन नेताजी सुभाष तकनीकी विश्वविद्यालय द्वारा किया जा रहा है. बता दें कि पहले राउंड सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट इसी महीने की 28 तारीख को जारी किया जाएगा. काउंसलिंग के लिए शुल्क भी उम्मीदवारों को देना होगा. दूसरे राउंड के लिए प्रवेश छह अक्टूबर, तीसरे राउंड के लिए 14 अक्टूबर और चौथे राउंड के लिए प्रवेश 21 अक्तूबर को होगा. प्रवेश के दौरान डॉक्यूमेंट्स के साथ अन्य जानकारियों के लिए उम्मीदवार https://jacdelhi.admissions.nic.in पर जाएं.

इसके अलावा आईआईआईटी दिल्ली में 480 और डीटीयू में 2399 सीटों पर दाखिले होंगे। इस साल आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) की सभी दस फीसदी सीटें शामिल हो रही हैं।

Share.