बनकटा, प्रतापपुर देवरिया
बौलिया पाण्डेय गांव के कामरेड शिवमंगल गौड़ थाना क्षेत्र बनकटा, देवरिया के पुत्री की असामयिक निधन की सूचना मिलने पर मार्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी का एक क्षेत्रीय प्रतिनिधि मण्डल कामरेड नथुनी कुशवाहा के नेतृत्व में उनके घर पर गया और जानकारी प्राप्त की।

कामरेड शिवमंगल द्वारा रोते बिलखते बताया गया कि मेरी चालीस वर्षीय पुत्रीपार्वती देवी उर्फ रबड़ की शादी करीब 21वर्ष पूर्व धर्म खोर करण निवासी अंगद गौड़ के साथ हुई थी। अंगद विदेश में रहते थे, वे भी खली बली मे हिरासत में बन्द हैं। इसी कारण पुत्री हमारे पास रहती थी। 19सितम्बर को सायं काल बुखार की शिकायत होने पर घर के लोग बगल के अहिरौली बघेल के भैंसहा टोला निवासी सेवानिवृत आर्मी के डाक्टर सुरेन्द्र सिंह के यहां दिखाने ले गए जहां उन्होंने इंजेक्शन लगाने के लिए बोले तो पार्वती ने बार बार मना किया, और कहा कि दवा दीजिए इंजेक्शन मत लगाइए परन्तु डाक्टर नहीं माने तीन इंजेक्शन नस में लगा दिए थोड़ी देर में ही उसकी हालत गंभीर होने लगी, दूसरे जगह ले जाते ही उसकी मौत हो गई। डाक्टर डिस्पेंसरी बन्द कर फरार हो गए। मौके पर पहुंचे प्रतिनिधि मण्डल ने पीड़ित परिवार से मिलकर न्याय दिलाने का आश्वासन दिया। पार्वती भी पार्टी के कार्यक्रमों में शामिल होती थी।

पुलिस को तहरीर दी गई हैं पोस्ट मार्टम के लिए लाश भेजी गई है। प्रतिनिधि मण्डल ने ज्ञात किया कि प्रथम दृष्टया डाक्टर की लापरवाही से मृत्यु हुई हैं। पुलिस प्रशासन न्यायोचित कार्यवाई करें। प्रतिनिधि मण्डल में माकपा जिला मंत्री जयप्रकाश यादव नथुनी कुशवाहा एवं मथुरा पूरी आदि शामिल रहे। जयप्रकाश यादव जिला मंत्री।

Share.