राष्ट्रीय खेल दिवस पर जिला स्तरीय हाकी खेल की प्रतियोगिता का हुआ आयोजन।

देवरिया आज स्वर्गीय मेजर ध्यानचंद की जन्मदिवस के पर आयोजित राष्ट्रीय खेल दिवस पर जिला स्तरीय हाकी खेल की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसके मुख्य अतिथि संजय केडिया अध्यक्ष जिला ओलम्पिक संघ ने स्वर्गीय मेजर ध्यानचंद के फोटो पर माल्यार्पण करके खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करके मैच का प्रारंभ किया।आज का पहला मैच स्पोर्ट्स स्टेडियम येलो वसेज महाराजा अग्रसेन इंटर कॉलेज के बीच खेला गया, जिसमें स्पोर्टस स्टेडियम की टीम ने 2-0 से विजेता रही स्पोर्ट स्टेडियम येलों की तरफ से दयानंद ने 32वें मिनट में गोल किया दूसरा गोल रोहित चौहान ने 37 मिनट में दूसरा मैच आजाद क्लब देवरिया वर्सेज ज्ञान प्रकाश इंटर कॉलेज के बीच खेला गया जिसमें ज्ञान प्रकाश इंटर कॉलेज 4-0 से विजेता रही ज्ञान प्रकाश इंटर कॉलेज की तरफ से मंजेश कुमार ने पहला गोल सातवें मिनट में किया विशाल भारती ने दूसरा गोल 9 मिनट में किया तथा आदर्श पांडे 19 में मिनट में तीसरा गोल और अजय कनौजिया ने 37 मिनट में चौथा गोल करके विजेता रहा तीसरा मैच स्पोर्ट्स स्टेडियम रेड और अंजुमन इस्लामिया के बीच होना था जिसमें अजुमन इस्लामिया के नहीं आने से स्पोर्ट स्टेडियम को वाक ओभर दे दिया गया और स्पोर्ट्स स्टेडियम बिजेता रही।
चौथा मैच राजकीय इंटर कॉलेज देवरिया और केंद्रीय विद्यालय देवरिया के बीच होना था जिसमें केंद्रीय केंद्रीय विद्यालय के नहीं आने से राजकीय इंटर कॉलेज की वाक ओवर दे दिया गया मैच का पहला पहला सेमीफाइनल मैच राजकीय इंटर कॉलेज और ज्ञान प्रकाश इंटर कॉलेज के बीच खेला गया जिसमें राजकीय इंटर कॉलेज ने 3-0 से विजेता रही। राजकीय इंटर कॉलेज की तरफ से प्रतीक कनौजिया ने तीसरे और छठवें मिनट में गोल किया तीसरा गोल समर सिंह ने 26 मिनट में किया। दूसरा सेमीफाइनल स्पोर्ट्स स्टेडियम येलो और स्पोर्ट्स स्टेडियम रेट के बीच खेला गया। जिसमें स्पोर्ट्स स्टेडियम रेड 3-0 से विजेता रही स्पोर्ट्स स्टेडियम की तरफ से अरिंदम ने तीनों गोल किया।समापन समारोह में मुख्य अतिथि अखण्ड प्रताप सिंह जिलाधिकारी देवरिया विशिष्ट अतिथि योगेश गौड़ का स्वागत जिला क्रीडाधिकारी राज नारायण प्रसाद, संजय केडिया (अध्यक्ष) ओलम्पिक संघ देवरिया ने किया। इस अवसर पर सजीव सिंह अर्जुन और दोणाचार्य अवार्ड ने भी खिलाडियो का उत्साह वर्धन किया।
आज का फाइनल मैच स्पोर्ट्स स्टेडियम येलो और राजकीय इंटर कॉलेज के बीच खेला गया। जिसमें राजकीय इ० कालेज ने स्टेडियम येलो को 4-3 से हराकर फाइनल अपने नाम की। आज के दिन वालीबाल का फाइनल था जिसमें सुभाष चन्द्र बोस और राजगुरु के बीच था जिसमें सुभाष चन्द्र बोस ने 25-16 पहला सेट दूसरा सेट 25-22 विजयी रही। खो-खो प्रतियोगिता के फाइनल में स्टेडियम ने भगत सिंह क्लब 8-5 पराजित कर विजेता हुयी।
इस अवसर पर शिवानन्द नायक (सचिव) देवरिया एथलेटिक्स संघ, मो0 अकरम सिद्धकी सचिव हाकी, श्री शकिल अहमद हाकी कोच लालू सिंह यादव दिवाकर मणि त्रिपाठी अवधेश यादव, पूजा सिंह, गिरीश चन्द सिंह, विजय कुमार पाल, मनोज कुशवाहा आदि लोगो ने प्रतियोगिता को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी।

Share.