*सामान्य प्रेक्षक, पुलिस प्रेक्षक एवं व्यय प्रेक्षक ने की एफएसटी टीमों के कार्यों की समीक्षा दिएआवश्यक निर्देश*

देवरिया लोकसभा *सामान्य* निर्वाचन 2024 को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण, पारदर्शी भयमुक्त एवं सकुशल संपन्न करने के लिए आज 66-देवरिया लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए नामित सामान्य प्रेक्षक टी अब्राहम, पुलिस प्रेक्षक सारंग डी अवाड एवं व्यय प्रेक्षक एम रतन कुमार की अध्यक्षता में देर सायं लोक निर्माण विभाग के नव निर्मित वीवीआईपी गेस्ट हाउस में समस्त एफएसटी टीम के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित हुई।

बैठक में प्रेक्षकों ने एफएसटी टीम को समयबद्धता के साथ अपने कार्यदायित्वो के निर्वहन का निर्देश दिया। कहा कि चुनाव की तिथि निकट आने के साथ ही प्रत्येक संदिग्ध वाहन की सघन जांच सुनिश्चित की जाए और यदि निर्धारित मात्रा से अधिक धनराशि, चुनाव में मतदाताओं को लुभाने के लिए वितरण के उद्देश्य से लाई जा रही सामग्री इत्यादि को जब्त कर उसकी सूचना निर्वाचन आयोग को समय से भेजी जाए।
प्रेक्षकों ने कंट्रोल रूम प्रभारी कृष्णकांत राय को समस्त एफएसटी वाहनों की जीपीएस लोकेशन ट्रैक करने का निर्देश दिया। उ
न्होंने कहा कि यदि किसी वाहन का जीपीएस चिप खराब हो गया है तो उसे तत्काल बदल दिया जाए।
फील्ड में तैनात प्रत्येक टीम अगली टीम के आने के बाद ही अपने शिफ्ट से जाएगी। कंट्रोल रूम प्रत्येक एफएसटी टीम के उपस्थित होने की सूचना शिफ्टवार प्रेक्षकों को उपलब्ध कराएगी। इसके पश्चात प्रेक्षकों में कलेक्ट्रेट स्थित इलेक्शन कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया एफएसटी टीमों की लाइव लोकेशन चेक की।

Share.