भारत जोड़ो यात्रा के 11वें दिन रविवार को कहा

  • कि सद्भाव के बिना कोई प्रगति नहीं है, प्रगति के बिना कोई रोजगार नहीं है और बिना रोजगार के कोई भविष्य नहीं है.
  • राहुल गांधी ने ये बात वंदनम में पार्टी की 11वें दिन की यात्रा की समाप्ति पर कही.
  • रविवार की यात्रा के समापन के दौरान राहुल ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए बीजेपी और प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा

उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी देश को धार्मिक और भाषाई आधार पर विभाजित कर रही है. राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री के करीबी गिने-चुने व्यवसायी अपने व्यवसाय पर एकाधिकार कर रखा है   एक आम आदमी को अभी भी कर्ज नहीं मिल पा रहा है.

राहुल गांधी ने फेसबुक पोस्ट कर कहा कि अलप्पुझा ने मुझे कुछ नया दिखाया है-कुट्टनाड खेती की एक झलक, धान की खेती की तकनीक. उन्होंने कहा कि कुट्टनाड के किसानों से मैं मिला, ये किसान  पर्यावरण परिवर्तन के अलावा राज्य और केंद्र सरकार के असंवेदनशील रवैये से प्रभावित हैं. उन्होंने उम्मीद जताई कि मेरी यात्रा से उनको मदद मिलेगी और उनकी समस्याएं लोगों के सामने आएंगी.

यात्रा अब तक 200 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय कर चुकी है. यह कल सुबह अलप्पुझा जिले के पुन्नपरा से फिर से शुरू होगी. गांधी की एक झलक पाने के लिए महिलाओं और बच्चों सहित सैकड़ों लोग सड़क के दोनों ओर उमड़ पड़े. यात्रा में शामिल लोग कार्मेल कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी पुन्नपरा में रुकेंगे, जो 3.4 किलोमीटर की दूरी पर है.

कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ 150 दिनों में पूरी होगी और इसके तहत 3,570 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी. पदयात्रा सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी और जम्मू-कश्मीर में समाप्त होगी

Share.