प्रदेश सरकार की राज्य मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम ने की समीक्षा बैठक ।
“”””””””””””””””””””””””””””””””””””””””

रिपोर्ट: असगर अली focusnews24x7

■■■■■■■■■■■■

आजमगढ़ जिले में प्रदेश की ग्रामीण विकास राज्य मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम ने समीक्षा बैठक की राज्य मंत्री ने अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहां की प्रदेश सरकार द्वारा संचालित योजनाओ का लाभ सभी पात्रों तक पहुचे।

सर्किट हाउस के सभागार में विभागीय कार्यों की प्रगति समीक्षा कर रही थी उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायतों में पंचायत भवनों का निर्माण अत्यंत महत्वपूर्ण कार्य है ग्राम सचिवालय के माध्यम से ग्रामीणों को स्थानीय स्तर पर ही सारी सुविधाएं उपलब्ध कराते हुए सीधे तौर पर शासकीय योजनाओं से जोड़ना है जहां पंचायत भवनों का निर्माण हुआ है वहां सारी सुविधाएं तत्काल उपलब्ध कराई।

सभी खंड विकास अधिकारियों एवं संबंधित जनपदीय अधिकारियों को निर्देश दिया कि लक्ष्य के सापेक्ष मानव दिवस विजिट किया जाना सुनिश्चित करें । सभी खंड विकास अधिकारियों को गांव में तैनात सफाई कर्मियों की उपस्थिति सुनिश्चित कराते हुए गांव की साफ सफाई अनिवार्य रूप से कराने का निर्देश दिया।

इसके साथ अमृत सरोवर प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री आवास योजना पेयजल मिशन आदि की समीक्षा करते हुए उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिया कि कार्यों की निरंतर समीक्षा की जाय ।

Share.