जयपुर में भूकंप की तीव्रता रिएक्टर स्केल पर 4.4 बताई जा रही है।

सुबह 4 बजकर 9 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए

भूंकप के चलते लोग बिल्डिंग्स से निकल कर सड़कों पर आ गए

राजस्थान जयपुर में गुरुवार सुबह 4 बजकर 9 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए।

राजस्थान के जयपुर और आसपास के इलाकों में पांच मिनट में करीब 3-4 झटके महसूस किए गए हैं। जयपुर में भूकंप की तीव्रता रिएक्टर स्केल पर 4.4 बताई जा रही है।

राजस्थान के कई इलाकों में भूकंप के जोरदार झटके महसूस हुए।

जयपुर में सुबह 4:09 से 4:23 बजे तक दो बड़े झटके महसूस किए गए। राजघानी के साथ ही प्रदेश के अन्य शहरों में भी 4:30 बजे तक भूकंप के झटके महसूस किए गए।

जयपुर में भूंकप के चलते लोग बिल्डिंग्स से निकल कर सड़कों पर निकल आये। एक दूसरे को फोन करके हाल जानने लगे। मिली जानकारी के अनुसार भूकंप का केंद्र अरावली की पहाड़ियों बताया गया है। जयपुर में रिएक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.4 बताई जा रही है।

■ पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी ट्वीट किया और जाना हाल।

भूकंप के झटकों के बाद पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ट्वीट करते हुए जानकारी साझा की। उन्होंने लिखा ‘जयपुर सहित प्रदेश में अन्य जगहों पर भूकंप के तेज़ झटके महसूस किए गए हैं।

“I hope you all are safe!’

जयपुर और आसपास के जिलों में शुक्रवार सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप का झटका महसूस होने के बाद लोग अपने घरों से बाहर निकल गए। भूकंप का झटका इतना तेज था कि जोरदार कंपन की वजह से सभी की नींद टूट गई और लोग अपने-अपने बिल्डिंग्स और घरों से बाहर निकल आए।
भूकंप सुबह 4.09 मिनट पर आया। अधिकांश लोग सुबह में सोये हुए थे, लेकिन अचानक सभी लोगों ने कंपन महसूस किया। भूकंप का अहसास होते ही सभी अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए।

■ मौसम विभाग के अनुसार भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.4 आंकी गई।

भूकंप का असर आसपास के कई जिलों में भी देखने को मिला।

सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार इस भूकंप के झटके से जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

Share.