भर्ती खेल कोटा के तहत की जानी है

पुलिस में सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए जल्द ही खुशखबरी मिलने वाली है. पुलिस में कांस्टेबल के पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू होने वाली है

. इस भर्ती प्रक्रिया से 534 पद भरे जाने हैं.

यह भर्ती केवल कांस्टेबल के पदों पर होगी और यह भर्ती खेल कोटा के तहत की जानी है. टेंडर प्रक्रया पूरी होने के बाद तत्काल ही कांस्टेबल भर्ती की आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा सकती है.

बोर्ड के नोटिस के अनुसार, आरक्षी नागरिक पुलिस के 534 पदों पर कुशल खिलाड़ियों की सीधी भर्ती से भरे जाने के लिए ओपन टेंडर के माध्यम से सक्षम संस्थाओं से टेंडर मांगे हैं.

इसके लिए आरएफक्यू बोर्ड की वेबसाइट http://uppbpb.gov.in सभी शर्तों  के साथ प्रदर्शित की जा रही हैं.

यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से जारी नोटिस के अनुसार, भर्ती परीक्षाएं आयोजित कराने  वाली एजेंसियां 23 सितंबर 2022 को दोपहर 12:30 बजे तक अपने टेंडर बोर्ड  कार्यालय में जमा  करा सकती हैं.

यूपी पुलिस या उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर यूपी पुलिस ड्राइवर पद के लिए स्किल टेस्ट शेड्यूल जारी कर दिया है.

यूपीपीआरपीबी 12 सितंबर 2022 से ड्राइवर पद के लिए स्किल टेस्ट आयोजित करेगा.

ड्राइवर पोस्ट स्किल टेस्ट 12 से 16 सितंबर 2022 तक आयोजित किया जाएगा. 

आरक्षी नागरिक पुलिस, आरक्षी सशस्त्र पुलिस एंव आरक्षी पीएसी में से आरक्षी चालक के 8605 पद पर चयन के लिए कार्यवाही बोर्ड स्तर पर प्रचलित है.

लाखों बेरोजगारों यूपी पुलिस में कांस्टेबल के 26210 पदों पर भर्ती की खुशखबरी भी मिल सकती है। यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन 2022 इसी महीने जारी किया जा सकता है। भर्ती नोटिफिकेशन जारी होते ही भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upbpbp.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू जाएगी.

यूपी पुलिस में भर्ती को लेकर एक बड़ी खबर है

. यूपी में 26 हजार से ज्यादा पदों पर कांस्टेबल की भर्ती होनी है. ऐसे में पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के पास बेहतरीन अवसर है. कांस्टेबल की भर्ती को लेकर शीघ्र ही उत्तर प्रदेश बोर्ड रिक्रूटमेंट एंड प्रोमोशन बोर्ड (UPBRPB)नोटिफिकेशन करेगा. इसके लिए जल्द ही उत्तर प्रदेश बोर्ड रिक्रूटमेंट एंड प्रोमोशन बोर्ड (UPBRPB) नोटिफिकेशन जारी करेगा.

 

Share.