ग्रामसभा के खेल मैदान पर बनी स्कूल को प्रशासन ने बुल्डोज़र से गिरवाया।
*************************

रिपोर्ट  : असगर अली focusnews24x7 

■■■■■■■■■■■

भाटपार रानी,देवरिया खामपार थाना क्षेत्र के बंगरा बाज़ार ग्राम सभा मे वर्षो पूर्व एक ग्राम प्रधान द्वारा ग्राम सभा के खेल मैदान पर अतिक्रमण करके निजी विद्यालय बनवाई गई थी।

इसी गांव के निवासी और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता राघवेंद्रे प्रताप सिंह ने इसके विरुद्ध उच्चन्यायालय से लेकर मुख्यमंत्री तक अवैध अतिक्रमण हटाने की गुहार लगाई। उच्चन्यायलय के आदेश व तत्कालीन जिलाधिकारी के आदेश से विद्यालय की मान्यता निरस्त हो गई। लेकिन विद्यालय की इमारत जस के तस बनी रही।
इसके विरुद्ध भी राघवेंद्र सिंह ने लड़ाई लड़ी और हाई कोर्ट के आदेश के अनुपालन के लिए देवरिया के जिलाधिकारी से गुहार लगाई।जिलाधिकारी देवरिया जितेंद्र प्रताप सिंह ने त्वरित करवाई करते हुए बंद विद्यालय की इमारत को ध्वस्त करने और हाईकोर्ट के आदेश के अनुपालन करने का आदेश दिया।
हाईकोर्ट के आदेश और डीएम के निर्देश के अनुपालन में तहसील प्रशासन ने यस .डी .एम संजीव उपाध्याय के नेतृत्व में बुलडोजर लेकर बंगरा बाजार में विद्यालय की बिल्डिंग व बाउंड्री वाल की ध्वस्तीकरण की करवाई पुरी की।
उप जिलाधिकारी भाटपार रानी संजीव उपाध्याय ने बताया कि माननीय उच्च न्यायालय के निर्णय और जिलाधिकारी महोदय के आदेश के क्रम में बंगरा बाजार ग्राम सभा मे खेल मैदान पर अवैध कब्जे को बुलडोजर से हटवाया गया। मलबे को ग्राम प्रधान संदीप यादव और चौकीदार रहमतुल्लाह को निगरानी के लिए कब्जे में दिया गया है।

Share.