कन्या सुमंगला योजना से संवर रहा बालिकाओं का भविष्य

उरई।

रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में आज जिलाधिकारी चांदनी सिंह ने जन प्रतिनिधियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना की लाभार्थी बालिकाओं को राखी के साथ मिठाई भेंट करते हुये उन्हें त्योहार की बधाई और आशीर्वाद दिया। इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष डा. घनश्याम अनुरागी, सदर विधायक गौरीशंकर वर्मा और माधौगढ़ विधायक मूलचन्द्र निरंजन उपस्थित रहे।

प्रदेश स्तर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा मुख्यमंत्री सुमंगल योजना की लाभार्थी बालिकाओं को चेक वितरण का सजीव प्रसारण भी कलेक्ट्रेट सभागार में दिखाया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने बालिकाओं और उनके अभिभावकों से संवाद भी किया। मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में बेटियों और महिलाओं की सुरक्षा, शिक्षा, सम्मान और स्वास्थ्य को उन्नत व समृद्धिशाली बनाने की दिशा मेें राज्य सरकार द्वारा किये जा रहे प्रयासों की जानकारी दी।

इस कड़ी में जनपद स्तर पर 2362 बालिकाओं को योजना के तहत आच्छादित करते हुये उनके खाते में धनराशि जमा करायी जा चुकी है। लाभान्वित बेटियों में से कई ने अपने विचार व्यक्त करते हुये कहा कि मुख्यमंत्री सुमंगला योजना के माध्यम से न सिर्फ हम अपने कैरियर के बारे में जानकारी प्राप्त कर पा रहे हैं बल्कि इस योजना से हम अपने लक्ष्य को आसानी से प्राप्त करने का अनुभव कर रहे हैं इसलिये ऐसी योजना चलाने हेतु मुख्यमंत्री को हृदय से बधाई देते हैं।

कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी भीमजी उपाध्याय, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एनडी शर्मा, बेसिक शिक्षा अधिकारी चन्द्रप्रकाश, जिला कार्यक्रम अधिकारी इफ्तखार अहमद, अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी रामदत्त प्रजापति, जिला प्रोबेशन अधिकारी डा. अमरेन्द्र कुमार, संरक्षण अधिकारी जूली खातून, अलकमा अख्तर, वन स्टाप केन्द्र की प्रवीण आदि मौजूद रहीं।

Share.