जिला दस्तावेज लेखकार संघ की पांचवें दिन भी हड़ताल रही जारी

जिला दस्तावेज लेखकार संघ की पांचवें दिन भी सब रजिस्ट्रार परिसर में कलमबंद हड़ताल रही जारी

■रजिस्ट्रार आफिस तैनात अधिकारी कल्पना अवस्थी का स्थानांतरण नहीं हो जाता यह हड़ताल निरंतर जारी रहेगी-राघवेंद्र सिंह

■रजिस्ट्रार द्वारा प्रत्येक दस्तावेज पर सुविधा शुल्क की माँग की जाती है और न देने पर लाइसेंस निरस्त करने की दी जाती धमकी कहा संघ के अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह ने।

उरई(जालौन)। सब रजिस्ट्रार के स्थानांतरण की मांग को लेकर वकीलों ने आज पांचवें दिन भी कलम बंद हड़ताल रखी।

इस मौके पर लेखकार संघ के अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह एडवोकेट का आरोप है कि रजिस्ट्री ऑफिस में सब रजिस्ट्रार के पद पर तैनात कल्पना अवस्थी की कार्यप्रणाली पर उनके पद संभालने के बाद से ही गम्भीर आरोप लगते आये हैं।

अधिवक्ताओं एवं दस्तावेज लेखकों के साथ-साथ रजिस्ट्री कराने वाले लोगो की सब रजिस्ट्रार के अक्खड़ व्यवहार व तानाशाही रवैये से आये दिन नोंक-झोंक देखने को मिलती है।

आरोप है कि सब रजिस्ट्रार के देर से कार्यालय पहुँचने के कारण रजिस्ट्री का काम प्रतिदिन 12 बजे के बाद ही शुरू हो पाता है, जबकि पक्षकारों को रजिस्ट्री कराने के लिये 10 बजे से ऑनलाईन अपॉइमेन्ट दी जाती है देर से काम शुरू होने के कारण रजिस्ट्री ऑफिस में अफरा-तफरी का माहौल रहता है और पक्षकारों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। रजिस्ट्रार द्वारा प्रत्येक दस्तावेज पर सुविधा शुल्क की माँग की जाती है और न देने पर लाइसेंस निरस्त करने की धमकी दी जाती है। मंगलवार को सिटी मजिस्ट्रेट ने मौके पर पहुँचकर अधिवक्ताओं एवं दस्तावेज लेखकों को समझाने का प्रयास किया लेकिन सभी ने एकजुट होकर सब रजिस्ट्रार के तबादले की मांग की। पिछले दो दिनों से जारी कलमबंद हड़ताल से सरकार को लाखों रूपये के राजस्व का नुकसान हो रहा है।

दस्तावेज लेखकों एवं अधिवक्ताओं का कहना है कि जब तक सब रजिस्ट्रार का स्थानान्तरण नहीं किया जायेगा तब तक कलमबंद हडताल जारी रहेगी।

इस मौके प्रमुख रूप से कमलेश कुमार श्रीवास्तव, प्रताप सिंह निरंजन, महेंद्र राजपूत, मनीष कुमार अवस्थी,जितेन्द्र सिंह, भरत कुमार मिश्रा, आदित्य, अनुराग वेद, अविनाश तिवारी, मुवीन खान, पंकज कुमार श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

Share.