पर्यटन स्थल दीर्घेश्वरनाथ मंदिर में दान पेटी का ताला तोड़कर हुई चोरी

पुजारी द्वारा विरोध करने पर जलाने का किया असफल प्रयास 

मझौली राज/सलेमपुर (देवरिया)। बीती रात संदिग्ध चोरों ने प्रसिद्ध मंदिर दीर्घेश्वरनाथ की दान पेटियों का ताला तोड़कर उसमें रखा नगदी चुरा लिया। खटर पटर की आवाज सुन पुजारी शिव अवतार पाण्डेय ने अपनी टार्च से देखा तो चोर उनके ऊपर हमला करके फरार हो गए। चोरों ने उन्हें जलाने का असफल प्रयास भी किया।

इस संबंध में सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार/शनिवार की बीती आधी रात मंदिर के पास खटर पटर की आवाज आने पर पुजारी शिव अवतार पाण्डेय अपनी टॉर्च जलाकर देखा तो कुछ संदिग्ध लोग वहां दिखाई दिए। अभी बे कुछ कहते तब तक उन्होंने पुजारी पर हमला कर दिया और फरार हो गए।
इसकी सूचना पाकर मझौली राज पुलिस चौकी इंचार्ज उपनिरीक्षक अवधेश उपाध्याय अल सुबह मौके पर पहुंच निरीक्षण किए। उन्होंने मन्दिर पीठाधीश्वर जगन्नाथ दास जी महाराज को आश्वस्त किया कि शीघ्र ही संदिग्ध चोरों को चिन्हित कर पकड़ लिया जाएगा। सूत्रों ने बताया कि तीन दानपेटियों में से हजारों रुपयों पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया। कुछ दूरी पर दान पेटी की तीन डुप्लीकेट चाबी भी पड़ी मिली। इस संबंध में मझौली राज चौकी इंचार्ज उपनिरीक्षक अवधेश उपाध्याय ने बताया कि चोरी की सूचना मिलते ही मैं मौके पर गया था और शीघ्र ही चोरी का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

Share.