राजकीय इण्टर कॉलेज बंगरा में स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाता जागरूकता अभियान का कार्यक्रम दीप प्रज्ज्वलित कर किया

 

विद्यालय की छात्र-छात्राओं द्वारा मतदाता जागरूकता हेतु विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत किये

 

उरई(जालौन)।मंडलायुक्त झांसी मण्डल झांसी विमल कुमार दुबे, पुलिस उपमहानिरीक्षक झांसी कलानिधि नैथानी ने जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय व पुलिस अधीक्षक ईरज राजा के साथ लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को सकुशल, स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करने के लिए राजकीय इण्टर कॉलेज बंगरा में स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाता जागरूकता अभियान का कार्यक्रम दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। विद्यालय की छात्र-छात्राओं द्वारा मतदाता जागरूकता हेतु विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत किये गए।

 

मंडलायुक्त विमल कुमार दुबे ने कहा कि हमें लोकतंत्र की मजबूती के लिए निष्पक्ष एवं ईमानदार सरकार को चुनना है, इसके लिए हमें ईमानदार प्रतिनिधि का चयन करते हुए दिनांक 20 मई 2024 को होने वाले लोकतंत्र के महापर्व पर अधिक से अधिक संख्या में बूथों पर पहुंचकर मतदान करें। उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राओं तथा युवा मतदाता अपने अभिभावकों तथा अपने गली मोहल्लों में आसपास के लोगों को मतदान करने के लिए अवश्य प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि हमे अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करना चाहिए।

 

उन्होंने कहा कि मुझे आपके मतदान के प्रति उत्साह देखकर बहुत अच्छा लग रहा है, आप में से कई ऐसे छात्र छात्राएं होंगे जो पहली बार मतदान करेंगे, इसलिए आपकी जिम्मेदारी बढ़ती है क्योंकि आप ही हैं जो देश की दशा और दिशा तय करेंगे। पुलिस उपमहानिरीक्षक झांसी कलानिधि नैथानी ने कहा कि मतदान के दिन निर्भीक होकर अपना वोट अवश्य डालें, जनपद के समस्त बूथों पर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। उन्होंने कहा कि मतदान के लिए किसी को डरने की जरूरत नहीं है, निर्भीकता से बूथों पर जाएं, उन्होंने कहा कि हम सबको मतदान कर लोकतंत्र को मजबूत बनाना है, हर एक मतदाता बढ़-चढ़कर मतदान करें।

जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी राजेश कुमार पांडेय ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि मतदान कर लोकतंत्र को मजबूत बनाना है, 20 मई 2024 को जनपद के समस्त मतदाता मतदान अवश्य करें साथ ही सभी को मतदान हेतु प्रेरित करे। मंडलायुक्त झांसी मण्डल झांसी, पुलिस उपमहानिरीक्षक झांसी ने समस्त अधिकारियों के साथ मतदाता जागरूकता अभियान के बैनर पर हस्ताक्षर किए, साथ ही स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाता जागरूकता अभियान की रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

 

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी शिवकांत द्विवेदी, उपजिलाधिकारी माधौगढ़ विश्वेश्वर सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी, बेसिक शिक्षा अधिकारीआदि अधिकारी सहित भारी संख्या में युवा मतदाता छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

Share.