वेदांता के चेयरमैन अनिल अग्रवाल ने 13 सितंबर को घोषणा की थी कि फॉक्सकॉन के साथ कंपनी का नया सेमीकंडक्टर प्लांट गुजरात में 1.54 लाख करोड़ रुपये में स्थापित किया 7अग्रवाल ने कहा कि ‘मेड इन इंडिया’ सेमीकंडक्टर्स के तैयार होने से वस्‍तुओं की कीमतों पर बड़ा प्रभाव पड़ेगा। इनकी कीमतें आधी या आसपास हो सकती है, क्‍योंकि आयात के दौरान लगने वाली लागत कम हो जाएगी।

ऐसे मौके किसी उद्योगपति के जीवन में बहुत कम आते हैं जब वे इतिहास रचने जैसी घोषणाएं करते हैं और देश के प्रधानमंत्री उनकी इस उपलब्धि की दाद देते हैं। लेकिन मौजूदा सप्ताह ऐसे ही एक पल का साक्षी बना है। वेदान्ता ग्रुप के चेयरमैन अनिल अग्रवाल के 4 ट्वीट इन दिनों चर्चा में बना हुए हैं

अनिल अग्रवाल की अगुवाई वाली वेदांता लिमिटेड और ताइवान की फॉक्सकॉन कंपनी के बीच किए गए समझौते की। अग्रवाल की कंपनी ने मंगलवार 13 सितंबर को राज्य में 1.54 लाख करोड़ रुपये के निवेश के साथ सेमीकंडक्टर और डिस्प्ले एफएबी निर्माण इकाई स्थापित करने के लिए गुजरात सरकार के साथ समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए। समझौते पर हस्ताक्षर के दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव उपस्थित रहे। इस अवसर पर गुजरात सरकार के शिक्षा, विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री जीतूभाई वघानी भी उपस्थित थे।

 

Share.