उरई

बन्द पडी सरिया फैक्ट्री में चला रहे थे असलाह बनाने का कारखाना, हथियारों के बडे जखीरे के साथ कोतवाल राठौर ने दो को पकडा
राहिया स्थित औद्योगिक आस्थान में बन्द पडी सरिया

फैक्ट्री में तमंचे बनाने का कारखाना पकडा गया। कोतवाली पुलिस को दबिश में मौके से कई बने हुए और अर्द्धनिर्मित हथियार बरामद हुए है। इस सिलसिले मेें दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
अपराधियों के खिलाफ पुलिस अधीक्षक इरड राजा द्वारा जनपद भर में छेडी गयी मुहिम की देखा देखी कोतवाली पुलिस भी इस समय जबरदस्त एक्शन मोड में है। नगर निकाय चुनाव के बीच गुरूवार को बडी असलाह फैक्ट्री पकड कर कोतवाल शिवकुमार राठौर ने अचानक पूरे जिले के थानों की प्रतिस्पर्धा में अपने नम्बर सबसे ज्यादा बढ़ा लिये हैं। अपर पुलिस अधीक्षक असीम चैधरी ने पुलिस लाइन्स मेें आयोजित वार्ता में मीडिया कर्मियों को बताया कि कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक शिवकुमार राठौर को अपराधों की टोह लेने के क्रम में फैक्ट्री एरिया में बन्द पडी राजरतन सरिया फैक्ट्री के अन्दर तमंचे बनाने का कारखाना चलाये जाने की सूचना मिली। जिसके बाद अचूक घेरा बन्दी करके उन्होंने दबिश दी। मौके पर असलाह की पूरी फैक्ट्री पकडी गयी। पकडे तमंचों में 315 बोर 11, 32 बोर का 1, 12 बोर का एक अधबना तमंचा, 315 बोर की अद्दी, मरम्मत के लिए लाये गये 02 ओर तमंचे, 05 नाल 315 बोर, 02 नाल 12 बोर व 02 तमंचा बोडी और शस्त्र बनाने के टूल शामिल थे। हथियारों की इतनी बडी खेप देखकर कोतवाली पुलिस की टीम भी दंग रह गयी। बने हुए तमंचों की फिनिशिंग इतनी परफेक्ट थी कि आॅडिनेन्स फैक्ट्री का काम भी मात खा जाये।
फैक्ट्री संचालन करने वाले 02 लोगों में बबलू गुप्ता लहरियापुरवा में खलील बैण्ड बाली गली में और गौरव उर्फ दीपेन्द्र सोनी हाथी मन्दिर के पास शराब ठेका वाली गली में रहता है। दोनों के अपराधिक इतिहास खंगाले गये। तो बबलू गुप्ता के खिलाफ उरई अलावा राठ कोतवाली को भी मिलाकर विभिन्न धाराओं के 05 और गौरव सोनी के खिलाफ 04 मुकदमें दर्ज है। गौरव उरई कोतवाली से ही 2020 में पाक्सो एक्ट में जेल भेजा जा चुका है।

Share.