एसओजी/सर्विलांस टीम जालौन एवं थाना डकोर पुलिस द्वारा विगत वर्ष हुई डकैती की घटना में वांछित एवं 25000/₹ के ईनामी अपराधी से हुई मुठभेड़ के दौरान पैर में गोली लगने से अपराधी घायल /गिरफ्तार तथा मौके से चोरी की मोटरसाइकिल व अवैध शस्त्र कारतूस बरामद होने के सम्बन्ध में क्षेत्राधिकारी नगर द्वारा दी गयी सूचना|

 

पुलिस मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी गिरफ्तार,सरकारी माल लूटने मे वांछित की एक साल से थी तलाश

उरई । मंगलवार को डकोर में एसओजी और सर्विलांस टीम की 25 हजार के अंतर् जनपदीय इनामी बदमाश को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है। इसमें पुलिस की गोली लगने से इनामी बदमाश घायल हो गया। जबकि उसका साथी पुलिस को चकमा देकर भाग गया। भागे बदमाश की तलाश में पुलिस कांबिंग कर रही है। पकड़े गए बदमाश के पास से चोरी की बाइक, तमंचा और कारतूस बरामद किए गए। घायल बदमाश को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
25 हजार रुपए के इनामी बदमाश से पुलिस की मुठभेड़ डकोर कोतवाली क्षेत्र के ऐर रमपुरा के पास स्थित नहर पुलिया पर हुई है। जहां सर्विलांस और एसओजी टीम से डकोर कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि एक बदमाश अपने साथी के साथ क्षेत्र में वारदात की फिराक में घूम रहा है। इस सूचना पर डकोर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक योगेंद्र पटेल ने अपनी टीम व एसओजी तथा सर्विलांस टीम की मदद से ऐर रमपुरा की नहर पुलिया के पास चेकिंग अभियान चलाया। इसी दौरान नहर पट्टी से एक बाइक आ रही थी। पुलिस ने रोकने का प्रयास किया। इसी दौरान बाइक पर सवार लोगों ने पुलिस को देखते हुए बाइक लौटा ली।
इसके बाद भी पुलिस ने उसका पीछा किया, तभी पीछे बैठे एक बदमाश ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी। इसका बचाव करते हुए पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। इस दौरान बाइक पर पीछे बैठे एक बदमाश के पैर में गोली लग गई। इससे वह घायल हो गया। वहीं बाइक चला रहा दूसरा आरोपी अपना संतुलन खो बैठा और नहर पट्टी किनारे खंती में बाइक सहित जा गिरा।
पुलिस को आता देख बाइक चला रहा युवक मौके से भाग गया। जबकि गोली लगने से घायल युवक को पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस ने जब उसका नाम पूछा तो उसने अपना नाम नाम छेदी निषाद उर्फ गजराज पुत्र रामसिंह निवासी भौनापुर थाना किशनपुर जिला फतेहपुर बताया। फतेहपुर जनपद में गैंगस्टर एक्ट सहित कई मामले दर्ज है साथ ही जालौन में भी एक लूट का मामला दर्ज था। जिस पर 25 हजार रुपए का इनाम भी है।
इस मामले में उरई के पुलिस उपाधीक्षक गिरजा शंकर ने बताया कि जिस बदमाश को गिरफ्तार किया है उसके खिलाफ 1 साल पहले सरकारी माल लूटने के आरोप में मुकदमा दर्ज हुआ था। इसके साथी गिरफ्तार हो गए थे, यही आरोपी एक साल से फरार चल रहा था। इसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही थी। उन्होंने बताया कि गोली लगने से आरोपी घायल हुआ है, जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। आरोपी के पास से चोरी की एक बाइक मिली है। साथ ही एक हैंडमेड बंदूक, कारतूस तथा खोखा भी बरामद किया हैं। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

Share.