विद्युत कनेक्शन काटने गए जेई से की हाथापाई

जेई ने दो के खिलाफ दी तहरीर, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

जालौन। गांव में पावर कनेक्शन का बिजली बिल जमा न करने पर बिजली विभाग की टीम ने कनेक्शन काट दिया। कनेक्शन काटने के बाद उपभोक्ता अपने साथी के साथ बिजलीघर पहुंच गया। जहां उसने जेई के साथ गालीगलौज करते हुए हाथापाई कर दी। इतना ही नहीं कनेक्शन न जोड़ने पर जान से मारने की न धमकी भी दे डाली पीड़ित जेई ने मामले की तहरीर कोतवाली में दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत उदोतपुरा स्थित 33/11 केवी विद्युत उपकेंद्र पर जेई के पद पर सुमित सनौरिया की तैनाती है। शनिवार की दोपहर वह कोतवाली क्षेत्र के ग्राम धनौरा कलां में बकाया बिल जमा न करने वाले उपभोक्ताओं की चेकिंग कर रहे थे। चेकिंग के दौरान वह अतुल राठौर के यहां पहुंचे।

 

वह पावर कनेक्शन लिए है और गांव में चक्की चलाता है, लेकिन उनका करीब 18 हजार रुपये विद्युत बिल तीन माह से जमा नहीं हुआ था। बिल जमा न होने पर उन्होंने चक्की का बिजली कनेक्शन कटवा दिया।

कनेक्शन काटने के बाद वह बिजलीघर आ गए। कुछ ही देर में उक्त अतुल राठौर अपने साथी मनोज राठौर निवासी हरदोई गुर्जर वहां पहुंच गए और कनेक्शन काटने को लेकर वह जेई के साथ गाली गलौज करने लगे। जेई के मना करने पर उन्होंने हाथापाई शुरू कर दी।

जेई का आरोप है कि कनेक्शन न जोड़ने पर उन्होंने जान से मारने की धमकी भी दी है। इसी दौरान कर्मचारियों ने इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी। पुलिस दोनों आरोपियों को कोतवाली ले आई। जेई ने दोनों आरोपियों के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी है। कोतवाल कुलदीप तिवारी ने बताया

10 हजार से ज्यादा काएदारों की बत्ती काटी

रामपुरा। बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता अमित शर्मा ने एसडीओ अभिषेक सोनकर के साथ चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान बिजली’ बिल के 10 हजार से ज्यादा जिन बकाएदारों ने भुगतान नहीं किया। उनकी बत्ती काटी गई। वहीं, विद्युत चोरी करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई। कई लोगों को खराब मीटर भी बदलवाए गए। अधिशासी अभियंता ने बताया कि कटिया कनेक्शन या बाईपास कनेक्शनों की सघन चेकिंग की जा रही है। बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ बिजली अधिनियम एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है। जांच में यह पाया गया कि कई उपभोक्ता ऐसे हैं कि घर के कनेक्शन को दुकान में इस्तेमाल कर रहे हैं।

कि मामले की जांच की जा रही है। ग्रामीण उपभोक्ताओं से भी पूछताछ की जाएगी। मामले में दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Share.